Weather Updates: देश के इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, खतरे के निशान पर बह रही नदी

0

कई दिनों तक उमस भरी गर्मी के बाद देश के कई हिस्सों में बारिश हुई है। रविवार को कर्नाटक और केरल में तेज बारिश से राहत मिली है। आज भी इन दोनों राज्यों में बारिश के आसार बने हुए हैं। इसके चलते दोनों राज्यों के 8 जिलों में भारी बारिश को लकेर रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार सुबह तक बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना। इससे आसपास के तटीय राज्यों में जमकर बादल बरसे।

भारी बारिश के कारण केरल के 10 जिलों में  ऑरेंज अलर्ट और 8 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। कर्नाटक के एर्नाकुलम जिले के अधिकारियों ने कहा कि तेज बारिश से मुवत्तुपुझा नदी उफान पर हैं। इससे एर्नाकुलम और कोट्टायाम जिलों में बाढ़ आने की आशंका मंडराने लगी है।बिहार, ओडिशा और पश्चिम बंगला के कुच हिस्सों में भी आज बारिश हो सकती है। ओडिशा सरकार ने मछुआरों को चेतावानी जारी कि है कि वे अगले दो-तीन दिन भारी बारिश की आशंकाओं के बीच तट पर ना जाएं।

45 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना जताई जा रही है। सरकार ने मछुआरों से 22 सितंबर तक समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है। दिल्ली एनसीआर में लोगों को उमसभरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है लेकिन अगले दो से तीन दिन तक बारिश के आसार नहीं है। यहां पर पिछले 11 दिन से बारिश नहीं हुई है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली एनसीआर में सितंबर में अब तक 78 प्रतिशत बारिश कम हुई है।

Read More…
Agriculture Bill 2020: किसान विधेयक पर राज्यसभा में हंगामा, 8 सासंदों को किया निलंबित
India China Standoff: दोनों देशों के बीच सैन्य कमांडर लेवल की बैठक शुरू, इस मुद्दे पर वार्ता संभव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here