Weather Updates: मुंबई में भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने रेड अलर्ट किया जारी

0

भारतीय मौसम विभाग ने शुक्रवार देर रात को मुंबई, रायगढ़ और रत्नागिरी में अगले 24 घंटे में भारी बारिश को लेकर अनुमान जताया है। इसके चलते आईएमडी ने मुंबई सहित कई इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया है। शनिवार को पालघर, मुंबई, रायगढ़ और ठाणे में मूसलाधार बारिश होने के आसार जताए हैं।

भारतीय मौसम विज्ञान के उपमहानिदेशक ने कहा कि मुंबई और आसपास के इलाकों में पिछले दिन से मध्यम बारिश हो रही है। लेकिन आज भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।

इससे पहले आईएमडी ने मुंबी और आसपास के क्षेत्रों में शनिवार को तेज बारिश होने का अनुमान लगाया गया। कुछ स्थानों पर भारी बारिश को लेकर संभावना जताई थी। शुक्रवार देर रात मौसम विभाग ने बताया कि अगले 24 घंटे में यानी तीन और चार जुलाई के बीच मुंबई, रत्नागिरी और रायगढ़ के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने के संकेत मिले हैं।

इससे पहले शुक्रवार को मुंबई, ठाणे, कल्याण-डम्बिवली, मीरा-भायंदर और नवी मुंबई में बारिश हुई। इसके चलते मुंबई में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था। तेज बारिश होने से मुंबई के निचले इलाकों में पानी भर गया। शहर के हिंदमाता, सायन, परेल अंधेरी  सबवे और कुर्ला में पानी भर गया। सड़कों पर पानी भरने से लोगों को आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ा।

बता दें कि रत्नागिरी जिले में पिछले महीने चक्रवाती तूफान निसर्ग से काफी नुकसान हुआ था। मुंबई के कुछ क्षेत्रों में अत्यधिक भारी बारिश का अनुमान है।

Read More…
वंदे भारत मिशन का चौथा चरण शुरू, भारतीयों की घर वापसी के लिए 500 उडानों का संचालन
LAC तनाव पर बोले राहुल गांधी बोले, कहा-चीनी घुसपैठ को नजर अंदाज करना पड़ेगा महंगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here