अगले 24 घंटे बढ़ाएंगे मुसीबत, मौसम विभाग ने जारी किया भारी वर्षा और आंधी का अलर्ट

0
112

जयपुर। कल यानी 16 अप्रैल को भारत के कई राज्य में बेमौसम बारिश हुई और इस बारिश से कई राज्य में जल जान और माल का भी नुकसान हुआ बताया जा रहा है कि 16 अप्रैल को भी इस बारिश में देश भर में करीब 40 लोगों की भी मौत हो चुकी है वहीं अब इसे को लेकर मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों की रिपोर्ट भी जारी करी है और उसमें अगले 24 घंटे में महत्वपूर्ण बताए जा रहे हैं.

मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए 5 दिन के दौरे में यह दिखा जा सकता है कि 16 अप्रैल के दिन भारी बारिश होने वाले राज्य में 17 अप्रैल को भी भारी बारिश से देखी जा सकती है वहीं 17 अप्रैल के बाद यह बारिश 18 अप्रैल को नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में देखी जा सकती है और इसके बाद साउथ के राज्यों में 19 से 20 अप्रैल तक मुश्किल है देखी जा सकती है यह सभी बातें मौसम विभाग ने जारी की गई अपनी एक रिपोर्ट में कही है.

मौसम विभाग द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में बताया गया है कि किन-किन जगहों पर 16 अप्रैल को भारी बारिश हुई थी और किन जगहों पर 17 अप्रैल को भारी बारिश हो सकती है और उन जगहों पर चेतावनी भी जारी कर दी गई है और आपको बता दें कि 16 अप्रैल को हुई बारिश में जहां 40 लोगों की मौत की खबर है वहीं करीब 50 से 60 लोगों के घायल होने की भी खबरें मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए सामने आई है.

वही 2 दिन तक कोई इस बारिश के कारण देश के कई किसानों को भी नुकसान झेलना पड़ा है और कहीं किसानों की फसल खराब हुई है.

जहां एक तरफ चुनावी माहौल के कारण तूफान मचा हुआ है वहीं अब मौसम काफी तूफान मार रहा है मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए हैं बताया जा रहा है कि 18 और 19 अप्रैल को करीब 50 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है और तूफान के अंदेशा जताया जा रहा है इसके साथ साथ बताया जा रहा है कि अरुणाचल प्रदेश तमिलनाडु पांडिचेरी केरला आंध्र प्रदेश में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की संभावनाएं भी जताई जा रही है.

अगले 24 घंटे की बात करें तो बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश राजस्थान के पूर्वी इलाके में छत्तीसगढ़ में मध्य प्रदेश और झारखंड जैसे इलाकों में भारी तूफान के आसार हैं और इसके साथ साथ भारी वर्षा के आसार भी मौसम विभाग ने अपनी रिपोर्ट में जारी करें हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here