बारिश के मौसम में वेक्सिंग करना बन जाता है आफत तो अपनाइए यह तरीका

बारिश के मौसम में स्किन को लेकर बहुत सारी परेशानियाँ होती है जैसे की फेशियल करवाने से पिंपल का निकाल आना ज्यादा परेशान कर देता है ।

0
80

जयपुर । बारिश के मौसम में स्किन को लेकर बहुत सारी परेशानियाँ होती है जैसे की फेशियल करवाने से पिंपल का निकाल आना ज्यादा परेशान कर देता है । पर ईसा तो फिर भी कुछ और तोड़ किया जा सकता है की फेसियल ना कर के होम रेमेडी से स्किन को साफ किया जा सकता आई । लड़कियों को बारिश के मौसम मे सबसे बड़ी परेशानी आती है वह होती है वेक्सिंग की ।
बारिश के मौसम में वेक्सिंग नहीं हो पाती है क्योंकि चिप चिप के कारण बाल निकाल नहीं पाते हैं । ऐसे में लड़कियां बहुत क्ज्याड़ा परेशान हो जाती है । तो आज हम आपको इस परेशानी का हल दे देते हैं और आपको बताते हैं अनचाहे बालों को दूर करने का बेस्ट तरीका ।
बारिश के मौसम में आप नॉर्मल वेक्स की जगह रिका वेक्स करवाएँ । यह चिपचिपी भी नहीं रहती और ना ही इससे बल टूटते हैं । बल्कि स्किन की सारी गांधी भी बहुत अच्छे से साफ हो जाती है ।
बेसन है बेस्ट :- एक बोल में दो टेबलस्पून बेसन डालें। बेसन में हाफ टी-स्पून हल्दी डालें। इसमें चाहे तो दूध, गुलाब जल या फिर सिर्फ पानी डालें, ताकि यह गीला हो जाए। इन चीजों को अच्छे से मिक्स करें। ध्यान रहे कि इसमें कोई गठान न रह जाए। इस मिक्स को ब्रश या हाथ की मदद से चेहरे पर लगाएं। 15-20 मिनट रखने के बाद चेहरे को स्क्रब करें और हल्के गर्म पानी से धो लें। ठंडे पानी या बर्फ से चेहरे को मसाज करें ताकि पोर्स बंद हो जाएं।

गेहूं का चोकर करेगा वेक्स :- गेहूं के चोकर को दहि मिला कर स्किन पर लगा लें और थोड़ा सुख जाने पर रगड़ कर हटाएँ ऐसा लगातार कुछ समय तक करने से आपकी स्किन [पर अल आना भी बंद हो जाएँगे और वेक्ष भी हो जाएगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here