वीडियो में देखिए कि आयरलैंड की महिला ने एशियाई यात्रियों पर की नस्लभेदी टिप्पणी

0
Ireland's woman racial commentary on Asian travelers
Ireland's woman racial commentary on Asian travelers

आज एक नस्लभेदी मामला सामने आया है जिसमें आयरलैंड की एक महिला ने ट्रेन में सफर के दौरान कुछ एशियाई यात्रियों को देखते हुए नस्लभेदी टिप्पणी करते हुए उनको कहा कि ‘‘भारत वापस जाओ’’। आपको बता दें कि आयरिश महिला ने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि एशियाई यात्री ने सीट पर बैग रखा था। जिस पर ही आयरिश महिला ने कहा गो बैक टू इंडिया।

इस घटना के बाद इस घटना के एक वीडियों ट्विटर पर वायरल हो रहा है। जिसमें आयरिश महिला को नस्लभेदी टिप्पणी करते हुए साफ देखा जा सकता है। एक अग्रेजी अखबार के अनुसार द बेक्सवे नाम के ट्वीटर उपयोगकर्ता ने रविवार को लिमेरिक कोलबर्ट स्टेशन से लिमरिक जंक्शन जा रही एक ट्रेन में इस घटना का यह वीडियो रिकॉर्ड किया गया।

आप इस वीडियो मे उस आयरिश महिला को एशियाई यात्री पर चिल्लाते हुए देख सकते है वह आयरिश महिला कह रही है कि गो बैक टू इंडिया। इसके बाद वह आयरिश महिला कहा रही है कि देखो उस लडके के बदसूरत सिर को।

दक्षिण चीन सागर के मामले में चीनी राष्ट्रपति ने कहा हम हर युद्व के लिए तैयार

इस वीडियो को पोस्ट करने वाली महिला के अनुसार बताया जा रहा है कि वाकई में क्या हुआ था। आप इस वीडियो के माध्यम से इस पूरी घटना को नहीं देख सकते हैं। उस महिला ने बताया कि वह आयरिश महिला पूरे सफर में चिल्ला रही थी ऐसा उसने पूरे सफर के दौरान किया जिससे मैं बिल्कुल महफूज महसूस नहीं कर रही थी। यदि वहां पर हाथापाई हो जाती तो मेरी सहायता के लिए कोई नहीं था।

आयरिश रेल के प्रवक्ता ने इस घटना की जानकारी मिलने के बाद कहा कि ट्रेन में इस तरह का व्यवहार कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आगे उन्होंने कहा कि इस घटना का वीडियों फुटेज बहुत स्पष्ट और बहुत ही चौकाने वाला हैं।

 

SHARE
Previous articleसैमसंग के विंडोज 10 गैलेक्सी बुक की बिक्री 21 अप्रैल से शुरू, कीमत 1,429 डाॅलर
Next articleहूवेई हॉनर Bee 2 स्मार्टफ़ोन भारत में हुआ लॉन्च, कीमत 7,499 रूपए
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here