सीरिया में कुर्द बलों और तुर्की सेना के बीच युद्ध, अमेरिका ने तबाह किए अपने एयर बेस कैंप

0
112

जयपुर।गत दिनों 7 अक्टूंबर को अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ने इस बात की घोषणा की थी कि वह पूर्वोत्तर सीरिया से अपने सैनिकों को वापस अमेरिका बुलायेगा।जिसके कुछ घंटो के बाद ही तुर्की ने इस इलाके में सैन्य अभियान की शुरूआत कर,सीरिया के इस इलाके को आतंकवादियों से मुक्त कर कुर्द लड़ाकों का सफाया करना शुरू कर दिया था।

उस समय अमेरिका ने बताया था कि वह न तो तुर्की के अभियान का समर्थन करता है और न ही इसमें शामिल होने वाला है।जिसके बाद से उत्तरी सीरिया में तुर्की सेना और कुर्द लड़ाको के बीच अब भंयकर जंग छिड़ी हुई है।

सूत्रों ने बताया है कि सीरिया के जिस इलाके में तुर्की सेना के साथ कुर्द बलों की लड़ाई चल रही है वहां से अमेरिका लौटते समय अमेरिकी सेना अपना बेस छोड़ने से पहले उसे तबाह कर रही है।बताया जा रहा है कि अमेरिकी शस्त्र बलों ने उत्तरी सीरिया के अल हसाका प्रांत के बेस से सैनिकों को निकालने से पहले अपने वायुसेना के हवाई अड्डे को बमबारी करके उड़ा दिया है।

इस बात की जानकारी देते हुए सीरियाई अरब न्यूज एजेंसी ने बताया है कि अमेरिका की सेना ने सीरिया के ताल तम्र शहर के आस—पास ताल बडार बस्ती में परिवहन विमानों के लिए लैंडिंग सुविधाओं के साथ अपने सैन्य ठिकाने पर बमबारी करनी शुरू कर दी है।

जबकि सीरिया के इस इलाके में अमेरिका समर्थित कुर्द बलों और तुर्की सेना के बीच भीषण युद्ध चल रहा है।एक रिपोर्ट के अनुसार बताया गया है कि अमेरिकी सेना वर्तमान में अस सबेह बांध के पास अल हसाका में एक और बेस छोड़ने की तैयारी में लगी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here