वकार यूनिस ने बताई वजह , क्यों हर बार पाकिस्तान विश्व कप में भारत से हार जाता है

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और पाकिस्तान की टीमें जब भी क्रिकेट के मैदान पर भिड़ंती हैं तब एक हाईवोल्टेज मैच ही देखने को मिलता है । विश्व कप में भी टीम इंडिया पाकिस्तान पर भारी रहती है । अब तक विश्व कप के तहत भारत और पाकिस्तान का आमना – सामना सात बार हुआ है और हार बार टीम इंडिया ही भारी रही है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की हो रही है वापसी, भारतीय खिलाड़ी कब लौटेंगे मैदान पर
हर किसी के मन में सवाल उठता है कि क्यों पाकिस्तान को विश्व कप में भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ता है। हाल ही में इसको लेकर बात करते हुए पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वकार यूनिस ने कहा कि हमने भारत के खिलाफ वनडे व टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन जब बात वनडे विश्व कप की आती है तो भारत हमेशा ऊपर रहा है और वो सच में इसके काबिल थे ।

सौरव गांगुली के पांच बड़े फैसले, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट में लाया बड़ा बदलाव

हर मैच के दौरान वो हमेशा अच्छा खेले । वैसे कई बार मैच पर नियंत्रण होने के बावजूद हम दवाब नहीं झेल पाते और हार जाते हैं । बता दें कि भारत और पाकिस्तान 1992 के विश्व कप से एक दूसरा का आमना सामना कर रही हैं। वकार यूनिस ने कुछ मैचों का उदाहरण लेते हुए कहा कि 2003 में दक्षिण अफ्रीका हो या फिर बैंगलोर का मुकाबला हो ।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले कैरेबियाई कप्तान जेसन होल्डर ने दिया बड़ा बयान, कहा कुछ ऐसा

भारतीय टीम काफी अच्छी थी और वो पॉजिटिव होकर खेले थे । उन्होंने अच्छा खेला हालांकि मैच हमारे हाथ में था फिर हार गए । वहीं 2011 विश्व कप या फिर 1996 इस बार भी मैच हमारे हाथ में था लेकिन हमने मैच को क्यों गंवा दिया यह बताना मुश्किल है कि हम विश्व कप का दबाव क्यों नहीं झेल पाते हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप में होने वाले मैच पर दुनिया भर की नजरें रहती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here