दिखना चाहते हैं खूबसूरत और लंबे समय तक जवान तो करना शुरू कर दें इन चीजों का सेवन

खानपान में बरती गई लापरवाही के कारण हमारी स्किन बहुत जल्द खराब होने लगती है कभी बहुत ज्यादा डल हो जाती है तो कभी कील मुंहसों की शिकार हो जाती है

0
125

जयपुर । सुंदर दिखना जवान दिखना हर कोई चाहता है आज की जिस तरह की जीवन शेली हमारी हो चली है उसके चलते तनाव और खानपान में बरती गई लापरवाही के कारण हमारी स्किन बहुत जल्द खराब होने लगती है कभी बहुत ज्यादा डल हो जाती है तो कभी कील मुंहसों की शिकार हो जाती है जिसकी वजह से कम उम्र में ही हम बूढ़े लाग्ने लगते हैं ।

आज हम आपको इस परेशानी को दूर करने का बहुत ही आसान सा उपाय बताने जा रहे हैं आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों का सेवन करने के बारे में बता रहे हैं जो की एपीआई स्किन को बहुत ही खूबसूरत बना देगा और आपकी स्किन डल होने से बचने के साथ साथ लंबे समय तक जवान बनी रहेगी आइये जानते हैं क्या है वह चीज़ें ?

गाजर का सेवन करने या गाजर के जूस का सेवन करने से खून की वृद्धि होती है और इसमें मौजूद विटामिन ए और सी हमारी तवचा को अच्छा रखता है और शरीर से गंदे किटाणुओं का नाश करता है।

दिन भर मे कम से कम  8-9 ग्लास पानी का सेवन जरूर करें यह आपकी त्वचा के लिए बहुत ही अच्छा है यह शरीर से गंदगी टॉक्सिन तो निकलता ही है साथ ही यह आपकी स्किन को हाइड्रेट रखता है और आपको लंबे समय तक स्वस्थ और जवान रखता है । यह आपकी स्किन को बहुत अच्छा रखता है ।

रोटी मे सेलेनियम नामक तत्व पाया जाता है । जो हमें सूर्य की विकिरणों से बचाकर रखता है और शरीर को काला होने से बचाता है । इसलिए रोटी का सेवन अवश्य करना चाहिए , आप चाहें तो मल्टीग्रेन आटे की रोटी का भी सेवन कर सकते हैं यह भी आपम्की स्किन और हेल्थ क्ले लिए बहुत ही अच्छी होती है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here