टेस्टिंग के दौरान एक बार फिर स्पॉट हुई वैगनआर इलेक्ट्रिक, जानिए कैसी होगी ये कार

0
115

जयपुर। भारतीय कार बाजार आने वाले कुछ सालों में इलेक्ट्रिक वाहनो के लिए एक बड़ा बाजार बनने जा रहा है। इस बात को सभी कंपनियां भली भांती समझ रही है और शायद इसी लिए देश की सबसे बड़ी कार मेकर कंपनी मारुति सुजुकी अभी से इलेक्ट्रिक वाहनो के लिए तैयारी में लग गई है।

मारुति सुजुकी भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार के रूप में अपनी टॉल बॉय हैचबैक कार वैगनआर के रूप में लॉन्च करेगी। कंपनी इस समय वैगनआर का नया जनरेशन मॉडल को भी लॉन्च करने जा रही है जिसे 23 जनवरी को लॉन्च कतिया जाएगा। मारुति सुजुकी की नई वैगनआर इलेक्ट्रिक कार को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक वैगनआर को सबसे पहले सितंबर 2018 में हुए मूव समिट के दौरान पेश किया था। कंपनी इस समय इस कार को अलग-अलग कंडीशन में टेस्टिंग कर रही है ताकि इसे बेहतर से बेहतर बनाया जा सके। मारुति वैगनआर इलेक्ट्रिक टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई है उसकी डिजाइन इंटरनेशनल मार्केट में बिक रही सोलियो की तरह है। कुछ समय यह खबर आई थी कि मारुति ने अपनी वैगनआर इलेक्ट्रिक के 50 प्रोटोटाइप मॉडल को देश के अलग-अलग हिस्सों में टेस्टिंग के लिए एक साथ रवाना किया है।

इस नई मारुति सुजुकी वैगनआर इलेक्ट्रिक कार में कंपनी द्वारा 72 वोल्ट का सिस्टम लगा हुआ है जो कि इसे मैक्सिमम 25 किलोवॉट का बैटरी के साथ पावर जनरेट करता है। इस कार को कंपनी के लेटेस्ट नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। यह कार हर्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here