वोक्सवैगन मोटरस्पोर्ट इंडिया (VMI) ने उद्घाटन वोक्सवैगन वर्चुअल रेसिंग चैंपियनशिप (VW-VRC) के लिए प्रतिभागियों के अंतिम नामों की घोषणा की है, जो 21 नवंबर, 2020 से होने वाली है। VW-VRC के पहले होने का दावा किया गया है भारत में अपनी तरह की चैम्पियनशिप, जहां प्रतियोगी आभासी वातावरण में दौड़ेंगे।

उद्घाटन वीडब्ल्यू-वीआरसी 2 राउंड प्रति राउंड के साथ 5 राउंड की रचना करेगा, और आने वाले फोक्सवैगन पोलो चैम्पियनशिप 2021 में वीएमआई द्वारा प्रायोजित 28 प्रतिभागियों को एक स्थान के लिए लड़ता हुआ देखेगा। प्रत्येक ईवेंट में 2 अतिथि की अतिरिक्त भागीदारी होगी। रेस। व्यक्तिगत राउंड में तीन अभ्यास सत्र, एक क्वालिफाइंग सत्र और दो दौड़ शामिल होंगे। पहली दौड़ के लिए ग्रिड क्वालीफाइंग सत्र के आधार पर बनाई जाएगी, जबकि दूसरी दौड़ के लिए ग्रिड पहली दौड़ में शीर्ष 12 दावेदारों पर आधारित होगी, दूसरी दौड़ की शुरुआत के लिए उलट किया जाएगा। इसके अलावा, VW-VRC के लिए अंक प्रणाली का प्रारूप वास्तविक विश्व पोलो चैम्पियनशिप के रूप में रहेगा।

कंपनी ने कहा है कि उसे चैंपियनशिप के लिए दुनिया भर से 4,500 से अधिक पंजीकरण प्राप्त हुए। 4,500 पंजीकृत प्रतिभागियों ने चयन चरणों के लिए कीबोर्ड या सिम्युलेटर (पीसी / लैपटॉप) या PlayStations का उपयोग कर योग्य बनाया। प्रतियोगियों को वेबिनार के माध्यम से प्रारंभिक प्रशिक्षण प्रदान किया गया था, जिसके बाद वे क्वालीफाइंग दौर से गुजर गए। अंत में, 28 प्रतिभागियों ने इसे चैम्पियनशिप में शामिल किया और अब आगामी दौड़ में एक दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगे।

आगामी रेसिंग शेड्यूल के लिए, VMI दौड़ नियंत्रण के माध्यम से चैम्पियनशिप का ट्रैक रखेगा, और यह सुनिश्चित करेगा कि दौड़ प्रोटोकॉल के अनुसार आयोजित की जा रही है। प्रतिभागियों को अपने ड्राइविंग कौशल का विश्लेषण और सुधार करने में मदद करने के लिए खेल से डेटा तक पहुंच होगी। वीएमआई का उद्देश्य सभी सुरक्षा सावधानियों का पालन करके सभी प्रतिभागियों और उनकी टीमों के हितों की रक्षा करना होगा। इसके अतिरिक्त, वीएमआई उन प्रतिभागियों के खिलाफ कार्रवाई करेगा जो असुरक्षित व्यवहार दिखाते हैं, नियमों को तोड़ते हैं या चैंपियनशिप की लंबाई के दौरान सुरक्षा प्रोटोकॉल की अवहेलना करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here