BSNL इंप्लॉइज को भायी VRS स्कीम, केवल 2 दिन में 22000 ने किया अप्लाई

0
150

जयपुर। सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड के कर्मचारियों को अब स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना का लाभ मिल रहा है और बताया जा रहा है कि इसका लाभ लेने के लिए लोग उत्सुक है। योजना घोषित होने की केवल 2 दिनों में ही करीब 22000 कर्मचारियों ने इस योजना के लिए आवेदन कर दिया है।

इस मामले को लेकर आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स में एक वरिष्ठ अधिकारी के द्वारा की जानकारी बताई गई है। बीएसएनएल के कर्मचारियों की संख्या करीब 1.50 लाख है। और इसमें से करीब 100000 कर्मचारी वीआरएस के दायरे में आते हैं।

बीएसएनएल की वीआरएस योजना 5 नवंबर को पेश करी गई है और यह 3 दिसंबर तक खुली रहेगी। वही दूरसंचार कंपनी के एक अधिकारी के द्वारा यह जानकारी बताई जा रही है कि वीआरएस योजना बनाने वाले कर्मचारियों की संख्या 22 हजार को भी पार कर गई है। वही बीएसएनल को उम्मीद है कि करीब 77000 कर्मचारी इस योजना का लाभ उठाएंगे फुलस्टॉप अधिकारी ने कहा कि इस आवेदन करने वाले कुल 13000 कर्मचारियों का समूह ग श्रेणी का है फुल सफाई कर्मचारियों से अच्छी प्रतिक्रिया आ रही है।

वहीं इसके अलावा आपको बता दें कि बीएसएनल को इस बात की उम्मीद है कि करीब 70000 से लेकर 80000 तक के बीच के कर्म कितने कर्मचारी वीआरएस योजना को अपना लेंगे और इससे वेतन मद में करीब 7000 करोड रुपए की भी बचत हो सकेगी।

इसके अलावा सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी की सुई चिक सेवानिवृत्ति योजना साल 2019 के अनुसार करीब 50 साल की आयु पूरी कर चुके या उससे अधिक उम्र के बीएसएनएल के सभी नियमित और स्थाई कर्मचारी वीआरएस के लिए आवेदन देने के पात्र हैं पुलिस ऑफिस में भी वह कर्मचारी शामिल हैं जो बिजनेस के बाहर दूसरे संगठनों में प्रतिनियुक्ति के आधार पर काम कर रहे हैं पुलिस चौकी और इसके तहत पात्र प्रत्येक कर्मचारी के लिए अनुग्रह राशि उसके पूरे किए गए प्रत्येक वर्ष के लिए 35 दिन और बचे हुए सेवक के वेतन 25 दिन की वेतन के बराबर होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here