वोल्टास बेको ने घरेलू उपकरणों की व्यापक रेंज उतारी

0
85

टाटा का उपक्रम और देश का अग्रणी एसी ब्रांड वोल्टास तथा तुर्की की घरेलू उपकरण उद्योग की अग्रणी कंपनी आर्चलिक ने गुरुवार को वोल्टास बेको ब्रांड के तरह रेफ्रिजरेटर, वॉशिंग मशीन, माइक्रोवेब और डिशवॉशर सहित घरेलू उपकरणों की व्यापक रेंज लांच की। कंपनी ने कहा कि वोल्टास बेको, वोल्टास और आर्सेलिक की बराबर-बराबर हिस्सेवाली संयुक्त उपक्रम है। अगले तीन महीनों में 100 से ज्यादा एसकेयू (स्टॉक कीपिंग युनिट्स) खोले जाएंगे, जिनमें रेफ्रिजरेटर की 44, वॉशिंग मशीन की 40, माइक्रोवेव/अवन की 12 और डिशवॉशर की 7 एसकेयू होंगी।

वोल्टास लि. के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रदीप बक्शी ने कहा, “बाजार में एसी कैटगरी में अग्रणी वोल्टास की ही तरह वोल्टास बेको का लक्ष्य ‘हर दिन खुशी का साथी’ (पार्टनर्स ऑफ एव्रीडे हैप्पीनेस) के रूप में सर्वश्रेष्ठ उत्पाद मुहैया करना है। सरकार के ‘मेक इन इंडिया’ के अनुरूप हम वित्त वर्ष 2020 तक इन उत्पादों को गुजरात के साणंद संयंत्र में बनाना आरंभ कर देंगे। हम आर्चलिक के साथ मिलकर उपभोक्ता सामग्री के क्षेत्र में भी वोल्टास बेको को बाजार में अग्रणी बनाएंगे।”

तुर्की के सबसे बड़े औद्योगिक और सेवा कंपनी समूह, कॉक ग्रुप का हिस्सा आर्चलिक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हाकन बुलगुर्लु ने कहा, “हमारा मानना है कि वोल्टास की भरोसेमंद ब्रांड पहचान और उत्पाद विकास के लिए बेको के नवोन्मेषी नजरिए का मेल सफलता का आधार बनेगा।”

वोल्टास लि. के अध्यक्ष नोएल टाटा ने कहा, “इस नए उपक्रम से हमें विश्व स्तर पर प्रसिद्ध विविध प्रकार के उत्पादों को भारतीय बाजार में प्रस्तुत करने का सामथ्र्य हासिल हुआ है। आर्चलिक यूरोप का मार्केट लीडर है और घरेलू उपभोक्ता सामग्री सेगमेंट में अत्याधुनिक नवाचार की राह पर अग्रसर है। वोल्टास ने व्यापक वितरण पहुंच के साथ एसी सेगमेंट में मार्केट लीडर के रूप में अपनी प्रमाणिकता स्थापित की है और इसकी ब्रांड रीकॉल काफी मजबूत है।”

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here