वोक्सवैगन मोटरस्पोर्ट जीएमबीएच ने घोषणा की है कि ऑटोमेकर सभी मोटरस्पोर्ट कार्यक्रमों को विद्युत गतिशीलता पर ध्यान केंद्रित करने के लिए बंद कर रहा है। कंपनी ने कहा कि यह “मोबाइल इलेक्ट्रिक युग में परिवर्तन के लिए ताकत थी”, और सभी मोटरस्पोर्ट गतिविधियों की समाप्ति कंपनी के पुनर्मिलन और आगे ध्यान केंद्रित करने का एक हिस्सा है। वोक्सवैगन मोटरस्पोर्ट जीएमबीएच 169 लोगों को रोजगार देता है और यह हनोवर, जर्मनी में स्थित है। सभी कर्मचारियों को अगले दो महीनों में वोल्फ्सबर्ग मुख्यालय में वोक्सवैगन एजी में एकीकृत किया जाएगा। कारकबाइक वोक्सवैगन मोटरस्पोर्ट इंडिया के पास यह जानने के लिए पहुंची है कि निर्णय उसके संचालन और योजनाओं को कैसे प्रभावित करता है। जब हम प्रतिक्रिया प्राप्त करेंगे तो हम इस टुकड़े को अपडेट कर देंगे।

निर्णय पर बात करते हुए, विकास प्रभाग की जिम्मेदारी के साथ प्रबंधन बोर्ड के सदस्य डॉ। फ्रैंक वेल्श ने कहा, “वोक्सवैगन ब्रांड स्थायी ई-मोबिलिटी के लिए अग्रणी प्रदाता बनने के रास्ते पर है। इस अंत तक, हम हैं। हमारी ताकत को ध्यान में रखते हुए और वोक्सवैगन ब्रांड की अपनी मोटरस्पोर्ट गतिविधियों को समाप्त करने का फैसला किया है। मोटरस्पोर्ट कार्यबल को वोक्सवैगन एजी में एकीकृत किया जाएगा। मोटरस्पोर्ट कर्मचारियों की गहरी तकनीकी विशेषज्ञता और आईडीआर परियोजना से प्राप्त जानकारी कंपनी के पास रहेगी। और हमें सड़क पर आईडी परिवार से और कुशल मॉडल लाने में मदद करेगा। “

VW समूह की कंपनी ऑडी एजी ने 2022 में डकार रैली में प्रवेश करने और अगले सत्र के अंत में फॉर्मूला ई के साथ अपने सहयोग को समाप्त करते हुए 2023 में धीरज रेसिंग में वापस जाने की योजना की घोषणा करने के ठीक एक दिन बाद यह घोषणा की। हालांकि, वोक्सवैगन ने स्पष्ट किया है कि उसकी मोटरस्पोर्ट गतिविधियों को समाप्त करने का निर्णय भविष्य के लिए ऑडी की मोटरस्पोर्ट योजनाओं से स्वतंत्र था। दिलचस्प बात यह है कि ऑटो दिग्गज ने पिछले साल घोषणा की थी कि यह आंतरिक दहन इंजन का उपयोग करके सभी कार्यक्रमों के कारखाने का समर्थन बंद कर देगा, जिसमें आगे चल रही पूर्ण इलेक्ट्रिक कारों को चलाने पर जोर दिया जाएगा।

वीडब्ल्यू मोटरस्पोर्ट टीम की उपलब्धियों के बारे में बोलते हुए, बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट – ह्यूमन रिसोर्सेज के सदस्य, विल्फ्रेड वॉन रथ ने कहा, “दशकों से, वोक्सवैगन मोटरस्पोर्ट जीएमबीएच की टीम ने ब्रांड को प्रमुख खेल सफलताओं की एक कड़ी में लाया। सभी कर्मचारियों के लिए मेरा हार्दिक धन्यवाद। दुनिया भर में और उनकी व्यक्तिगत समर्पण और प्रतिबद्धता के लिए बहुत सारी जीत, खिताब और रिकॉर्ड के लिए, हमें खुशी है कि हम नौकरियों को संरक्षित करने में सक्षम हैं, विशेष रूप से इन चुनौतीपूर्ण समय में, और सभी कर्मचारियों को एक हस्तांतरण अनुबंध की पेशकश करेंगे। “

वोक्सवैगन ने भी पुष्टि की है कि यह रेसिंग सर्किट के लिए पोलो जीटीआई आर 5 और गोल्फ जीटीआई टीसीआर के लिए स्पेयर पार्ट्स की दीर्घकालिक आपूर्ति जारी रखेगा। हालांकि, ग्राहक खेल पोलो जीटीआई आर 5 का उत्पादन 2020 के अंत में समाप्त हो जाएगा।

वोक्सवैगन मोटरस्पोर्ट का इतिहास पांच दशक का है, जो 1960 के दशक में फॉर्मूला वी और फॉर्मूला 3 की सफलताओं के साथ शुरू हुआ था। फोक्सवैगन पोलो ने 2013 और 2016 के बीच सेबास्टियन ओगियर के साथ तीन डकार रैली के अलावा चार कंस्ट्रक्टर्स वर्ल्ड रैली चैम्पियनशिप खिताब जीते। 2009 और 2011 के बीच टॉरेग। पोलो, गोल्फ, और साइक्रोकू रैली और सर्किट रेस में दुनिया भर में कई प्रतियोगिताओं में प्रतिस्पर्धा करना जारी रखते हैं। वोक्सवैगन मोटरस्पोर्ट की पूरी तरह से इलेक्ट्रिक आईडी। 2018 में पेश किए गए प्रोटोटाइप में गुडबर्ड और पाइक्स पीक पहाड़ी पर चढ़ने का रिकॉर्ड है, साथ ही नर्बुर्गरिंग नॉर्डशलाइफ में इलेक्ट्रिक लैप रिकॉर्ड भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here