Vivo V20 Pro से Redmi Note 10 Pro तक कई शानदार स्मार्टफोन दिसंबर 2020 में लॉन्च होंगे,जानें पूरी लिस्ट

0

वर्ष 2020 में, कई विशेष सुविधाओं और प्रौद्योगिकी से लैस स्मार्टफोन ने बाजार में दस्तक दी। अच्छी बात यह है कि साल के अंत से पहले कई और शानदार स्मार्टफोन लॉन्च किए जाने हैं। दिसंबर 2020 में, यूजर्स ऐसे स्मार्टफोन्स का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं जो काफी समय से चर्चा में हैं। अब उम्मीद की जा रही है कि इस महीने आपको Vivo V20 Pro से लेकर Redmi Note 10 Pro तक कई स्मार्टफोन देखने को मिलेंगे। आइए जानते हैं दिसंबर 2020 में लॉन्च किए गए स्मार्टफोन्स की डिटेल्स के बारे में…।

वीवो वी 20 प्रो

वीवो वी 20 प्रो के बारे में, कंपनी ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि यह स्मार्टफोन 2 दिसंबर को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। यह स्मार्टफोन, जो 44MP के दोहरे सेल्फी कैमरे के साथ आता है, में 6.44-इंच का फुल एचडी + डिस्प्ले होगा। यह स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर पर काम करेगा और इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। फोन का प्राइमरी कैमरा 64MP का होगा। पावर बैकअप के लिए इसमें 4,000mAh की बैटरी दी जाएगी, जो 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी।

Mi नोट 10 लाइट

Mi नोट 10 लाइट के बारे में बहुत सारे लीक सामने आ रहे हैं और चर्चा है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को दिसंबर 2020 में भारतीय बाजार में पेश कर सकती है। जबकि इससे पहले इन्हें सितंबर 2020 में लॉन्च किए जाने की खबर थी। कंपनी द्वारा अभी तक इसका खुलासा नहीं किया गया है। लीक्स के अनुसार, Mi नोट 10 लाइट कंपनी का सेंट्रिक वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोन होगा। इसमें 64MP का क्वाड रियर कैमरा दिया जा सकता है।

Xiaomi Redmi K40

Redmi K40 को इस साल के अंत में यानी 28 दिसंबर 2020 को लॉन्च किया जा सकता है। हालाँकि, कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसकी लॉन्च तिथि की घोषणा नहीं की है। लेकिन अगर आप लीक पर विचार करें, तो इसमें 6.67-इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। यह स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 775 प्रोसेसर पर पेश किया जा सकता है जो अभी तक लॉन्च नहीं हुआ है। इसमें 64MP का क्वाड रियर कैमरा सेटअप होगा। पावर बैकअप के लिए यूजर्स इसमें 5,000mAh की बैटरी पा सकते हैं।

Realme X7, Realme X7 प्रो

Realme के सीईओ माधव सेठ ने हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान सूचित किया था कि Realme X7 को जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। वैसे, इस स्मार्टफोन को चीन में पहले ही पेश किया जा चुका है। हालाँकि अभी तक यह सामने नहीं आया है कि Realme X7 भारत में कब तक सामने आएगा। लेकिन उम्मीद है कि इस साल के अंत तक यह स्मार्टफोन दस्तक दे सकता है। इसके साथ ही कंपनी Realme X7 Pro को भी लॉन्च करेगी। Realme X7 मीडियाटेक डाइमेंशन 800U 5G चिपसेट पर पेश किया जाएगा और इसमें 64MP का क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलेगा।

पोको एफ 2 कंपनी के पिछले स्मार्टफोन पोको एफ 1 का सफल संस्करण है और इसे दिसंबर के अंत तक बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। इसकी लॉन्च तिथि के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। यह कंपनी का मिड बजट रेंज स्मार्टफोन होगा, जिसमें यूजर्स को टॉप एंड स्पेसिफिकेशन और फ्लैगशिप चिपसेट की सुविधा मिलेगी।

Realme 7 5G

चर्चा है कि Realme दिसंबर में एक और स्मार्टफोन Realme 7 5G लॉन्च करने की योजना बना रहा है। लेकिन आधिकारिक तौर पर अभी तक इस बारे में कोई घोषणा नहीं की गई है। लीक्स के अनुसार, इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले होगा जिसमें फुल एचडी रिज़ॉल्यूशन होगा। इस स्मार्टफोन को मीडियाटेक डाइमेंशन 800U चिपसेट पर पेश किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here