Vistara ने मुंबई और माले के बीच सीधी उड़ान शुरू की

0

पूर्ण-सेवा वाहक विस्तारा ने बुधवार को मुंबई और माले के बीच अपनी नॉन-स्टॉप (बिना रुके) उड़ानों की शुरुआत की। एयरलाइन के अनुसार, माले के लिए पहली सीधी उड़ान विस्तारा के एयरबस ए320नियो विमान द्वारा संचालित की गई।

मालदीव गणराज्य के साथ भारत के ट्रांसपोर्ट बबल समझौते के तहत मार्ग पर एयरलाइन सप्ताह में तीन बार उड़ान भरेगी।

कंपनी ने कहा, “विस्तारा संबंधित सरकारी निकायों द्वारा निर्दिष्ट दोनों देशों में वीजा या प्रवेश आवश्यकताओं को पूरा करने वाले सभी पात्र ग्राहकों को स्वीकार करेगी।”

वर्तमान में, एयरलाइन के पास 44 विमानों का एक बेड़ा है, जिसमें 34 एयरबस ए320, दो एयरबस ए321नियो, छह बोइंग बी737-800एनजी और दो बोइंग बी787-9 ड्रीमलाइनर विमान शामिल हैं।

इसके अलावा, सीएसएमआईए (छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा) मुंबई ने एक बयान में कहा, “13 अगस्त, 2020 को मालदीव के साथ हवाई बबल की व्यवस्था शुरू होने के बाद से सीएसएमआईए ने 56,000 से अधिक यात्रियों के लिए यात्री यातायात में वृद्धि देखी है। अब तक सीएसएमआईए की ओर से लगभग 410 उड़ानों का कुल अनुमान है।

बयान में कहा, “इस अवधि के दौरान, हवाईअड्डे ने इंडिगो और गोएयर के माध्यम से इस क्षेत्र को पूरा किया है, जिसमें इंडिगो ने हवाईअड्डे से 32,000 से अधिक यात्रियों को सबसे अधिक यात्री यातायात के लिए पूरा किया। 3 मार्च, 2021 से नई विस्तारा उड़ान के माध्यम से गंतव्य के लिए आवृत्ति में वृद्धि मुंबई और आसपास के यात्रियों के लिए एक वरदान साबित होगा।”

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

SHARE
Previous articleमान्यता दत्त की मराठी फिल्म ‘BABA’ को मिले 3 फिल्मफेयर पुरस्कार
Next articleMahashivratri 2021: महाशिवरात्रि पर बन रहा विशेष योग, जानिए पूजन का शुभ मुहूर्त
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here