वनडे और टेस्ट में वीरेंद्र सहवाग के नाम दर्ज है ये अनोखा रिकॉर्ड , जानकर होगी हैरानी

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। वीरेंद्र सहवाग टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक रहे हैं जो इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं । हम यहां वीरेंद्र सहवाग के एक आनोखे रिकॉर्ड की बात करने वाले हैं जो उन्होने बल्ले से बनाया है। बता दें कि सहवाग ने वनडे क्रिकेट में 1 से लेकर 8वें नंबर तक बल्लेबाजी की है लेकिन इन सभी नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सहवाग ने सबसे ज्यादा बार रन बतौर ओपनर ही बनाए ।

तो क्या अब न्यूजीलैंड में हो सकता है आईपीएल 2020 का आयोजन, ये है वजह

सहवाग ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 8273 रन अपने नाम दर्ज किए हैं और इनमें से 7518 रन उन्होंने सलामी बल्लेबाज के रूप में बनाए हैं । एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर सहवाग का स्ट्राइक रेट 104.71 का है जो इतने रन बनाने वाले दुनिया के किसी भी बल्लेबाज से काफी ज्यादा है ।

Eng vs WI टेस्ट सीरीज को लेकर ब्रायन लारा ने दिया चौंकाने वाला बयान, जानिए क्या कुछ कहा वनडे के अलावा बात करें तो टेस्ट क्रिकेट की तो सहवाग ने 12 साल के करियर में 8586 रन बनाए हैं और इनमें से 8207 रन उन्होंने ओपनर के रूप में बनाए है। सहवाग का टेस्ट में बल्लेबाजी करते हुए स्ट्राइक रेट 83.02 का रहा है। सहवाग के इन आंकड़ों की बराबरी फिलहाल कोई नहीं कर पाया है।

कोरोना वायरस के बाद अब क्रिकेट में बढ़ जाएगी रिजर्व खिलाड़ी की अहमियत वीरेंद्र सहवाग ऐसे बल्लेबाज रहे जो मैदान पर आते ही रनों की बरसात करते थे । सहवाग जब टीम इंडिया के लिए खेले तब तक विपक्षी टीमों ने खौफ ही खाया है। सहवाग बल्ले से कमाल करते हुए मैदान पर कई ऐसे रिकॉर्ड भी बनाकर गए हैं जिन्हें तोड़ा बाकी बल्लेबाजी के लिए भी एक चुनौती रहा है। सहवाग जैसे बल्लेबाज के आगे तो विश्व क्रिकेट भी नतमस्तक होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here