विराट की ‘टीम इंडिया’ का ‘ब्रैडमैन’ है ये बल्लेबाज, हर सीरीज के दूसरे टेस्ट में ठोकता है शतक

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाना है । बता दें की पहले दिन का खेल बारिश की वजह से रद्द होने के बाद अब दूसरे दिन भारत और इंग्लैंड आपस में भिड़ेंगी । 

0
35

जयपुर( स्पोर्ट्स  डेस्क)। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाना है । बता दें की पहले दिन का खेल बारिश की वजह से रद्द होने के बाद अब दूसरे दिन भारत और इंग्लैंड आपस में भिड़ेंगी ।

वैसे माना जा रहा है कि इस मैच को जीतकर भारत वापसी करना चाहेगा। वैसे लॉर्ड्स के मैदान पर अजिंक्य रहाणे की भूमिका हमेशा ही महत्वपर्ण रही है । गौरतलब है कि अजिंक्य रहाणे पहले टेस्ट मैच में तो फ्लॉप रहे थे । लेकिन विदेशी मैदानों पर कमाल करने के लिए यह खिलाड़ी जाना जाता है। इसी वजह से रहाणे को विराट की टीम इंडिया का ब्रैडमैन कहा जाता है ।

अक्सर देखा गया है कि विदेशी दौरे पर टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में रहाणे खतरनाक बल्लेबाज बन जाते हैं । रहाणे ने भारत से बाहर खेली टेस्ट सीरीज के पहले मैच में 15 पारियों में अब तक 379 रन बनाए हैं सिर्फ 27.07 की औसत और 2 अर्धशतक के साथ। एक तरह से उनका बल्लेबाजी औसत दूसरी पारी में 92.67 औसत के साथ विराट की टीम इंडिाय का ब्रडैमैन बना देता है ।

बता दें की विदेशों में दूसरे टेस्ट की 11 पारियों में रहाणे ने 834 रन बनाए हैं जिसमें 5 शतक और 3 अर्धशतक शामिल रहे हैं। गौर किया जाए तो रहाणे ने विदेश में खेले पिछले 3 टेस्ट सीरीज के हर दूसरे टेस्ट में शतक जड़ा और  उन्होंने 2015 में खेले कोलंबो टेस्ट में 126 रन बनाए और  2016 के किंग्सटन टेस्ट में 108 रन बनाए,

जबकि 2017 में फिर से कोलंबो में 132 रन की पारी खेली।बता दें कि रहाणे मौजूदा टीम इंडिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं जिनके नाम लॉर्ड्स में इंटरनेशनल शतक हैं। बता दें की  2014 के इंग्लैंड दौरे पर रहाणे ने लॉर्ड्स में 114 रन बनाए थे और टीम इंडिया की जीत का बिगुल बजाया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here