आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में और मजबूत हुई विराट कोहली की बादशाहत

कोहली के 936 रेटिंग अंक हैं और वह अपनी सर्वश्रेष्ठ रेटिंग से केवल एक अंक पीछे है जो उन्होंने इंग्लैंड में साउथम्पटन टेस्ट में हासिल की थी। वहीं दूसरी तरफ से टीम इंडिया के स्टार आॅलराउंडर खिलाडी रविंद्र जडेजा ने पहले मैच में अपना पहला टेस्ट शतक लगाया था।

0
100

जयपुर. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट मैच के बाद आईसीसी ने टेस्ट रैंकिंग की सूची जारी की है। इस सूची में कोहली ने अपना पहला पायदान और मजबूत कर लिया है। कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार 139 रन की शानदार पारी खेली । जिसके कारण टेस्ट रैंकिंग में अपना पायदान और मजबूत कर लिया है।

Image result for finch test

गौरतलब है कि कोहली के 936 रेटिंग अंक हैं और वह अपनी सर्वश्रेष्ठ रेटिंग से केवल एक अंक पीछे है जो उन्होंने इंग्लैंड में साउथम्पटन टेस्ट में हासिल की थी। वहीं दूसरी तरफ से टीम इंडिया के स्टार आॅलराउंडर खिलाडी रविंद्र जडेजा ने पहले मैच में अपना पहला टेस्ट शतक लगाया था। इसके साथ ही वे बल्लेबाजों की सूची में छह स्थान का फायदा हुआ और वे 51 वें स्थान पर पहुंच गए।

Related image
दरअसल इस मैच में जडेजा ने चार विकेट और अपने नाम किए थे। इसलिए वे आॅलराउंडर की सूची में शाकिब उल हसने से तीन अंक पीछे है। वहीं स्पिनर कुलदीप यादव ने उस मैच में छह विकेट लिये थे जिससे वह 16 पायदान ऊपर 52वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Image result for ind vs wi test
आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के रोस्टन चेज को चार स्थान का फायदा हुआ है। वे अब 41 वें नंबर पर आ गए है। तो वहीं उनके साथी पावेल पांच स्थान के फायदे से 54 वें स्थान पर पहुंच गए है।

Related image

भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 73वें स्थान पर सूची में जगह बनाई है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टेस्ट मैचों में डेब्यू करने वाले एरोन फिंच 72वें स्थान पर हैं।  ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा टॉप 10 में पहुंचे हैं। वह नौ पायदान चढ़कर 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here