आईपीएल 2019 की सबसे फिसड्डी टीम है विराट कोहली की RCB

0
210

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क )आईपीएल 2019 में  कई उलटफेर देखने को मिले जहां दिल्ली कैपिटल्स जैसी टीम सात साल बाद प्लेऑफ में पहुंची है। हालांकि  एक हैरान कर देने वाला प्रदर्शन आरसीबी की ओर से भी देखने को मिला।आरसीबी सीजन 12 में प्वाइंट्स टेबल में सबसे आखिर में रही है । टू्र्नामेंट में आरसीबी ने सिर्फ 5 मुकाबलों में जीत हासिल की है। यही नहीं टूर्नामेंट के शुरुआत में आरसीबी ने लगातार 6 मुकाबले हारकर शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया, क्योंकि ऐसा खराब प्रदर्शन आईपीएल इतिहास में किसी टीम नहीं किया था। गौर किया जाए तो सीजन 12 में आरसीबी सबसे बड़ी गलतियां टीम संयोजन में की हैं। विराट कोहली बतौर कप्तान सीजन 12 में अपने आपको साबित नहीं कर पाए। उन्होंने यहां इतने ज्यादा परिवर्तन किए की टीम स्थिर प्रदर्शन नहीं कर पाई।इसके साथ ही बता दें की इस सीजन में जहां आरसीबी ने खराब प्रदर्शन किया पर साथ ही कुछ खिलाड़ियों का खासतौर से परखा है जो अगले सीजन में बड़ी भूमिका में होंगे ।

आररसीबी के लिए मोइन अली और मार्कस स्टोयनिस इस सीजन में टीम के लिए बेहतर ऑलराउंडर साबित हुए हैं जितने मुकाबले में खेले उनमें अच्छा किया है।इसके अलावा टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ पार्थिव पटेल इस सीजन में सबसे ज्यादा सफल रहे। उन्होंने 373 रन बनाए।

टीम के लिए नवदीप सैनी ने भी बेहतरीन गेंदबाज़ी करके दिखाई। उन्होंने 8.27 के इकनॉमी रेट से 11 विकेट लिए। वैसे आरसीबी के प्लेऑफ में ना पहुंने से फैंस को भी निराश हुई है। आरसीबी अभी तक आईपीएल इतिहास में एक भी दफा खिताब अपने नाम नहीं कर पाई और यह बात हर किसी को हैरान करती हैं क्योंकि टीम में डीविलियर्स और विरोट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here