मैदान के बाहर इस मामले में विराट कोहली ने मारी बाजी, सचिन – धोनी जैसे दिग्गज छूटे पीछे

0

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) विराट कोहली मैदान के अंदर तो कमाल करते ही हैं और उनके मैदान के बाहर भी चर्चा कम नहीं हैं । विराट कोहली इस वक्त लोकप्रिय खिलाड़ियों में से एक हैं । एक शोध की माने तो दिसंबर 2015 से दिसंबर 2019 के बीच भारत के पूर्व कप्तान धोनी इंटरनेट पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले क्रिकेटर थे पर अब इस मामले में मौजूदा कप्तान विराट कोहली ने उन्हें पछाड़ दिया है।

विराट कोहली यहां सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले भारतीय क्रिकेटरों की लिस्ट में टॉप पहुंच गए हैं। आंकड़ों की माने तो विराट कोहली के बारे में हर महीने 1.76 मिलियन सर्च हुई हैं। धोनी अब इस सूची में दूसरे स्थान पर रहे हैं धोनी के बारे में औसत 9.59 लाख सर्च  हर महीने में हुई हैं।

इस लिस्ट में तीसरा नंबर रोहित शर्मा का है रोहित शर्मा के बारे में हर महीने करीब 7.33 लाख सर्च किए गए हैं। इसके बाद चौथे स्थान पर मास्टर ब्लॉस्टर सचिन तेंदुलकर का नाम है। 2013 से संन्यास के बाद भी सचिन लोकप्रिय हैं। दिसंबर 2015 से 2019 के बीच सचिन के बारे में औसत 4.51 लाख सर्च प्रति माह पाए गए हैं।

पांचवें नंबर पर टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या हैं जिनमें 3.68 मिलियन सर्च हैं, वहीं छठवें स्थान पर युवराज सिंह हैं जिनके 3.48 मिलियन प्रति माह सर्च हैं। बता दें कि भारतीय टीम  विराट कोहली के नेतृत्व में इन दिनों न्यूजीलैंड दौरे पर है जहां  उसे पांच टी 20 मैचों की सीरीज खेलनी है। विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम वैसे तो जबरदस्त फॉर्म में है उसने हाल ही में वनडे सीरीज में 2-1 से कंगारू टीम को भी मात दी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here