करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं विराट कोहली, ये रहा सबसे बड़ा सबूत

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेसक।। विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन टेस्ट की पहली पारी में 2 रन बनाकर आउट हुए और एक बार फिर यह सामने आया है कि कोहली का खराब फॉर्म जारी है। रनमशीन कोहली की इस खराब फॉर्म का अंदाज़ इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने तीनों प्रारूप की अपनी पिछली 19 पारियों में एक भी शतक नहीं लगाया है।

विराट कोहली ने अपना पिछला शतक पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ डे नाइट टेस्ट में लगाया था। विराट कोहली न्यूजीलैंड में भी अपनी पारी से संघर्ष कर रहे हैं । उन्होंने कीवी दौरे पर अपनी सात पारियों में 180 रन बनाए जिसमें केवल एक अर्धशतक शामिल था। वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह पहला मौका नहीं हैं जब विराट कोहली अपनी फॉर्म से जूझ रहे हैं।

इससे पहले 2014 में भी वे तीनों प्रारूप की 25 पारियों में एक भी शतक नहीं लगा पाए थे, इस दौरान उन्होंने इंग्लैंड दौरा किया था जहां फ्लॉप रहने के बाद उन्होंने आलोचना झेली थी। विराट कोहली की लगातार खराब फॉर्म से टीम इंडिया को लगातार नुकसान हो रहा है , उसने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज को 0-3 से गंवाने का काम किया,

अब पहले टेस्ट मैच में भी हार का खतरा मंडरा गया है।इस समय में भारतीय टीम में हिटमैन बल्लेबाज़ रोहित शर्मा भी नहीं है वह चोटिल हैं और इसलिए विराट कोहली की कंधों पर बडी़ जिम्मेदारी है पर कप्तान कोहली टीम इंडिया के लिए खास योगदान नहीं दे पा रहे हैं। विराट कोहली का जल्द से जल्द फॉर्म में लौटना बेहद ज्यादा जरूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here