दूसरे टेस्ट में विराट कोहली भारत के लिए बना सकते हैं सबसे तेज ऐसा रिकॉर्ड

कोहली के नाम अभी तक 24 टेस्ट है। ये टेस्ट शतक कोहली ने 123 टेस्ट पारियों में अपने नाम किए है। हालांकि कोहली से पहले सबसे तेज 25 शतक लगाने का रिकॉर्ड महान खिलाडी सर डॉन ब्रैडमैन के नाम है।

0
58

जयपुर. भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच शुक्रवार से खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार सुबह 9 बजे से शुरू होगा।टीम इंडिया ने इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच आसानी से जीत लिया था। वह मैच महज ढाई दिन में भारत ने अपने नाम कर लिया। ऐसे में एक बार फिर से दूसरे मैच में जीत दर्ज कर टीम इंडिया इस सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगा।

Image result for kohli vs wi test
गौरतलब है कि पहले मैच में शतक लगाकर कई रिकॉर्ड्स अपने नाम करने वाले टीम के कप्तान विराट कोहली इस मैच में भी कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर सकते है। यदि कोहली 12 अक्टूबर से खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में शतक लगा देते है।तो यह शतक उनका 25 वां शतक होगा। ऐसा करते ही वे क्रिकेट में सबसे तेेज 25 शतक लगाने वाले दूसरे खिलाडी बन जाएंगे।

Image result for kohli vs wi test
दरअसल कोहली के नाम अभी तक 24 टेस्ट है। ये टेस्ट शतक कोहली ने 123 टेस्ट पारियों में अपने नाम किए है। हालांकि कोहली से पहले सबसे तेज 25 शतक लगाने का रिकॉर्ड महान खिलाडी सर डॉन ब्रैडमैन के नाम है। उन्होंने महज 68 पारियों में ही 25 टेस्ट शतक लगा दिए थे।

Related image

वहीं भारत की ओर से सुनील गावस्कर ने 138 टेस्ट पारियों में 25 टेस्ट शतक लगाए थे। ऐसे में एक बार टीम इंडिया के खिलाडी कोहली के बल्ले से टेस्ट में शतक की उम्मीद कर रहे होंगे।

Related image
अगर विराट कोहली इस टेस्ट मैच में शतक जड़ने में सफल रहे तो ये उनके टेस्ट करियर का 25वां शतक होगा, जिसके साथ ही वो पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज कप्तान इंजमाम-उल-हक की बराबरी कर लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here