विराट-पृथ्वी का बल्ला चला तो टूट जाएगा 21 साल पुराना रिकॉर्ड, भारत बन जाएगा दुनिया मे नं.1

टीम इंडिया का सर्वाधिक टेस्ट स्कोर सात विकेट पर 759 रन हैं। यह स्कोर साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था। लेकिन टेस्ट क्रिकेट की बात की जाए तो सर्वाधिक रन बनाने के मामले में श्रीलंका का नाम है।

0
36

जयपुर.भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैदान पर टीम इंडिया का प्रदर्शन अच्छा है। टीम इंडिया ने इस मैदान पर साल 2010 से लेकर साल 2017 तक चार मैच खेले है। जिसमें से तीन ड्रा रहे है।तो एक में जीत हासिल की है।


गौरतलब है कि पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी। इसलिए इस सीरीज में टीम इंडिया 1—0 से आगे है। इसके सा​थ ही इस मैच को जीतकर टीम इंडिया इस सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेंगी। तो वहीं वेस्टइंडीज इस सीरीज को बराबरी पर रोकना चाहेंगा।

आपको बता दें कि टीम इंडिया का सर्वाधिक टेस्ट स्कोर सात विकेट पर 759 रन हैं। यह स्कोर साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था। लेकिन टेस्ट क्रिकेट की बात की जाए तो सर्वाधिक रन बनाने के मामले में श्रीलंका का नाम है। श्रीलंका ने साल 1997 में भारत के खिलाफ छह विकेट पर 952 रन बनाए थे।

दरअसल इस मैच में ​यदि टीम इंडिया की पहली पारी में पृथ्वी शॉ,चेतेश्वर पुजारा,केएल राहुल,विराट कोहली और रहाणें का बल्ला चलता है। तो वे इस रिकॉर्ड को तोड सकते है। क्योंकि टीम इंडिया की ओर से पहले टेस्ट मैच में तीन शतक लगे थे। जिसमें कोहली,शॉ और जडेजा ने शतक लगाया था।

पृथ्वी शॉ ने अपेन पहले टेस्ट मैच में शानदार शतकीय पारी खेली थी। शॉ ने 134 रन बनाए तो वहीं कोहली ने अपना 24 वां टेस्ट शतक लगाया था। इसके बाद जडेजा ने अपना पहला टेस्ट शतक भी पूरा किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here