VI प्रीपेड और पोस्टपेड पैक पर अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग सेवाओं को कैसे सक्रिय करें

0

यदि आप किसी विदेशी देश की यात्रा कर रहे हैं तो अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग पैक महत्वपूर्ण हैं। सभी दूरसंचार ऑपरेटर दुनिया भर में समान सेवाओं को सक्रिय करने और आनंद लेने के लिए कई तरीकों के साथ अंतरराष्ट्रीय रोमिंग की पेशकश कर रहे हैं। ये अंतरराष्ट्रीय रोमिंग पैक प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हैं। वोडाफोन इंटरनेशनल रोमिंग सेवाएं पहले से ही कुछ देशों में प्रचारित हैं। यदि आप अभी भी प्रीपेड और पोस्टपेड खातों पर अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग सेवाओं को सक्रिय करना चाहते हैं तो आपको इन चरणों का पालन करना चाहिए।Vi ग्राहकों के लिए झटका, जल्द महंगे हो सकते हैं प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान |  A shock to Vi customers prepaid and postpaid plans may soon become  expensive - Hindi Goodreturns

यहाँ पोस्टपेड योजनाओं पर Vi अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग को सक्रिय करने के लिए कुछ कदम हैं

चरण 1: अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग सेवाओं को सक्रिय करने के लिए, आपको MyVodafone पर जाना होगा और अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग विकल्प पर टैप करना होगा।
चरण 2: पोस्टपेड विकल्प पर क्लिक करें और अपना मोबाइल टाइप करें और उस देश पर क्लिक करें जहां आप जाने की योजना बना रहे हैं और पैक पर क्लिक करें।

चरण 3: सक्रिय विकल्प पर टैप करें और ओटीपी जनरेट करें और भुगतान के लिए ओटीपी विकल्प पर क्लिक करें।

चरण 4: उसके बाद, आपके पोस्टपेड नंबर पर अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग सेवाएं सक्रिय हो गई हैं। आपको अपने मोबाइल नंबर पर अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग सेवाओं को सक्रिय करने के लिए कार्यकारी से जुड़ने के लिए 199 को डायल करने की भी अनुमति है।

यहाँ प्रीपेड योजनाओं पर Vi अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग को सक्रिय करने के लिए कुछ कदम दिए गए हैं

चरण 1: आपको कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग विकल्प पर क्लिक करना होगा।

चरण 2: उस प्रीपेड नंबर पर क्लिक करें और उस देश पर टैप करें जहां आप यात्रा करना चाहते हैं।

चरण 3: अब, आपको पैक का चयन करना होगा और सक्रिय विकल्प पर क्लिक करें और ओटीपी दर्ज करें जो आपको एक नंबर पर मिलेगा। अब आपको भुगतान करना होगा और पूरी प्रक्रिया को सक्रिय करना होगा।

इन चरणों के अलावा, वीआई प्रीपेड उपयोगकर्ताओं को अधिनियम आईटी संदेश 144 पर भेजने की अनुमति है। हालांकि, दूरसंचार ऑपरेटर आपको 28 दिनों के लिए 99 रुपये का भुगतान करने के लिए कहता है। इस पैक में सभी इनकमिंग, आउटगोइंग कॉल, मैसेजिंग, जीपीआरएस, और बहुत कुछ शामिल हैं। इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि अगर आपने पहले ही रोमिंग सेवाओं को सक्रिय कर दिया है, तो आपको अंतरराष्ट्रीय रोमिंग सेवा शुल्क के लिए 99 रुपये मिलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here