बहुत ही आम और अजीब बातें जो बन सकती है आपके अस्पताल में एडमिट होने की वजह

आज कल जिस तरह का हमारा जीवन जीने का तरीका  हो चला है उसके चलते यदि हम बीमार पड़ जाएँ तो कोई आश्चर्य की बात नही होगी। पर जो लोग खुद को हमेशा फिट रखने के लिए मेहनत मशक्कत करते हैं

0
176

जयपुर । आज कल जिस तरह का हमारा जीवन जीने का तरीका  हो चला है उसके चलते यदि हम बीमार पड़ जाएँ तो कोई आश्चर्य की बात नही होगी। पर जो लोग खुद को हमेशा फिट रखने के लिए मेहनत मशक्कत करते हैं , उनको भी कुछ चीज़ें ऐसी है जो बहुत ही आसानी से अस्पताल पहुंचा सकती है । हम कई सारी ऐसी आदतें रखते हैं जिनके कारण हमको अस्पताल जाना पड़ सकता है आइये जानते हैं उन  आदतों के बारे में क्या है वह ?

बहुत से पुरुषों को आदत होती है कि वह हर चीज को अपने वॉलेट में रख लेते हैं। कैश, बिल सब कुछ वह अपने वॉलेट में रख लेते हैं। जिसकी वजह से कई समस्याएं हो सकती हैं। जब आप वॉलेट में इतना सारा समान रखकर उसे बैक पॉकेट में रखते हैं तो इससे कमर और गर्दन में समस्या हो सकती है। पूरे दिन पॉकेट में वॉलेट रखने से रीढ़ की हड्डी में ट्विस्ट आ सकता है साथ ही कूल्हों की नसों में परेशानी हो सकती है। इसलिए हमेशा वॉलेट को बैक पॉकेट में ना रखने की सलाह दी जाती है।

स्किनी जीन्स पहनने से जांघों के आस-पास की नसें कंप्रेस हो जाती हैं। जिसकी वजह से पैरों में रक्त का प्रवाह कम हो जाता है। इससे आपके पंजे सुन्न हो जाते हैं साथ ही जांघों में जलन महसूस होती

शरीर से विषाक्त पदार्थ निकालने के लिए सही मात्रा में पानी पीने की जरुरत होती है। लेकिन ज्यादा पानी पीने की वजह से शरीर में मौजूद आयरन, सोडियम अन्य मिनरल डाइल्यूट हो जाते हैं। जिसकी वजह से सिरदर्द, उल्टी की समस्या हो सकती है।

किसी भी चीज को ज्यादा मात्रा में करने से उसके दुष्प्रभाव ही पड़ते हैं। लोग ज्यादा देर तक एक्सरसाइज करने से सोचते हैं कि वह कम समय में अपना लक्ष्य प्राप्त कर लेंगे। मगर ज्यादा एक्सरसाइज करने से मसल्स के टिशू ब्रेक हो जाते हैं जिसकी वजह से प्रोटीन रक्त में लीक हो जाता है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here