सरकार ने 48 लाख कर्मचारियों को दिवाली से पहले दिया बड़ा तोहफा, 5 फीसदी बढ़ाया महंगाई भत्ता

0
222

जयपुर। सरकार के द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों को दीवाली से पहले बड़ा तोहफा दिया गया है कैबिनेट ने महंगाई भत्ता को 5% तक बढ़ाने की घोषणा कर दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली पहली कैबिनेट की बैठक में महंगाई भत्ते को 5% तक बढ़ाने की मंजूरी दे दी गई है केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ता जुलाई के 2019 से मिलना प्राप्त हो जाएगा और बढ़ती महंगाई से निपटने के लिए सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ता बढ़ाने के लिए आश्वस्त किया है और इसका निर्णय ले लिया गया है.

बताया जा रहा है कि महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी तय फार्मूले के मुताबिक करी जाएगी जो सातवें केंद्रीय वेतन आयोग के सुझावों पर आधारित है और इससे करीब 4800000 केंद्रीय कर्मचारियों और 6300000 पेंशनरों को फायदा होगा वही आपको बता दें कि प्रकाश जावेडकर ने कहा है कि सरकार ने दीवाली से पहले कर्मचारियों को तोहफा दिया है वहीं इससे करीब 1.1 10 करोड़ कर्मचारियों और एक्स कर्मचारियों को फायदा मिलेगा.

वही आपको बता दें कि इसी तरीके से अब 5% से यह वृद्धि बढ़ाकर 17% कर दी गई है और जुलाई के 2019 में इसे लागू कर दिया जाएगा वहीं आपको बता दें कि इससे कामकाजी वर्ग में काम करने वाले लोगों को काफी लाभ होगा जो 16000 करोड रुपए से बाहर सरकार पर पड़ेगा.

वहीं सरकार के इस ऐलान के बाद अब आम लोगों में और सरकार के उस में वृद्धि हुई है और लोगों को इस बात की खुशी है और दिवाली से पहले एक बड़ा तोहफा अब उन्हें प्राप्त हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here