गुजरात में तूफान ‘वायु’ की दहशत, तटीय इलाकों में हाई अलर्ट, लोगों को सुरक्षित जगह भेजा जाएगा

0
199

जयपुर। गुजरात में चक्रवाती तूफान वायु से दहशत फैली हुई है आपको बता दें कि इस तूफान को लेकर लोगों में डर बैठ गया है. वहीं सरकार द्वारा लगातार हाई अलर्ट भी जारी कर दिया गया . आपको बता दें कि इस तूफान से निपटने के लिए भी सरकार अपना कार्य कर रही है वही आपको बता दें कि चक्रवाती तूफान वायु नाम के कल वेरावल के पास कट के पहुंचने की संभावना है वहीं मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने मंगलवार को कहा है कि तटीय इलाके में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जाएगा.

वहीं आपको बता दें कि मौसम संबंधित हालिया रिपोर्ट के अनुसार चक्रवार्थी वायु वेरावल तट के करीब 650 किलोमीटर दूर दक्षिण में स्थित है और अगले 12 घंटे में इसकी तीव्र चक्रवर्ती तूफान में बदलने की आशंका जताई जा रही है इसके अलावा आपको बता दें कि यह तूफान 13 जून तक राज्य में पहुंच सकता है और इसके लिए लगातार तैयारी की जा रही है.

इसके अलावा मीडिया में आ रही न्यूज़ रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इस चक्रवात से निपटने के लिए गुजरात की सरकार उड़ीसा में अपनाई गई रणनीति और तकनीक का इस्तेमाल कर रही है. आपको बता दें कि चक्रवाती फोन ही से निपटने के लिए उड़ीसा में अपनाई गई आपदा प्रबंधन तकनीक को सीखने के लिए और उन्हें लागू करने के लिए गुजरात के संबंधित अधिकारी उड़ीसा सरकार से लगातार संपर्क में हैं.

वही आपको बता दें कि हाल ही में राज्य में चक्रवाती तूफान सैंडी से उड़ीसा बुरी तरीके से प्रभावित हुआ था और उसी को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां पर हुए कार्यों की प्रशंसा भी करी थी इसके बाद अब गुजरात की सरकार भी उड़ीसा सरकार से सीख लेते हुए उसी तर्ज पर काम कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here