वसुंधरा राजे दिल्ली में कर रही बैठके,राजस्थान पर होगा असर ?

0

राजस्थान का सियासी माहौल ठंडा होने का नाम नहीं ले रहा है। कुछ दिनो पहले ही सचिन पायलट ने राजस्थान की सियासत को उथल-पथल कर दिया था जिसके बाद उनके बीजेपी में शामिल होने के और अशोक गहलोत की सरकार गिरने की क़यासे लगाई जा रही थी। हालांकि ऐसा कुछ तो नहीं हुआ और अभी राजस्थान का सियासी माहौल ठंडा पड़ा ही था की लगता है अब वसुंधरा राजे सिंधिया के दिमाग में राजस्थान को लेकर कुछ चल रहा है।

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री रह चुकी बीजेपी नेता वसुंधरा राजे पिछले कुछ दिनों से लगातार दिल्ली में राजनितिक बैठक कर रही है अनुमान लगाया जा रहा है की इसका सीधा असर राजस्थान की राजनीति और वहां के सीएम अशोक गहलोत पर पड़ेगा। वसुंधरा राजे ने आज 8 अगस्त को बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह से मुलाकात की और दोनों नेताओं ने आपस में बैठ कर चर्चा की। बताया जा रहा है की दोनों नेताओं ने राजस्थान में हुए सियासी गतिविधियों की चर्चा की। आपको बता दे की 14 अगस्त को सीएम अशोक गहलोत विधानसभा में अपना बहुमत साबित कर सकते है।

वसुंधरा राजे की इन मुलाकातों को सीधा राजस्थान से जोड़ा जा रहा है और अनुमान लगाया जा रहा है की 14 अगस्त से शुरू होने वाले राजस्थान विधानसभा सत्र को लेकर बीजेपी सक्रीय हो गयी है। वसुंधरा राजे सिर्फ राजनाथ सिंह से ही नहीं मिली बल्कि राजनाथ सिंह से मुलाकात के पहले वसुंधरा राजे बीजेपी के दिल्ली पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा और संघठन महामंत्री बी एल संतोष से भी मुलाकात कर चुकी है। शुक्रवार को वसुंधरा राजे ने जे पी नड्डा से मुलाकात की थी उनकी मुलाकात करीब 1.30 घंटे तक चली। इस मुलाकात में भी दोनों नेताओ ने राजस्थान सियासत को लेकर चर्चा की।

इतना ही नहीं गौर करने वाली बात हैं की वसुंधरा राजस्थान की पूर्व सीएम होने क बावजूद भी राजस्थान में चले राजनितिक घमाशान पर कुछ नहीं बोली थीं, और अब अचानक से इतनी सारी बैठके ऐसा लगता है की बीजेपी जल्द ही राजस्थान के लिए कोई बड़ा दांव खेल सकती है। वसुंधरा राजे पिछले हफ्ते दिल्ली आयी थी और वो तब से यही है बताया जा रहा है की वसुंधरा 13 अगस्त को राजस्थान वापस लौटेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here