वास्तुटिप्स: तुलसी के ये चमत्कारिक टिप्स, घर में लाएगे सुख शांति और समृद्धि

0

तुलसी के पौधे को हिंदू धर्म में बहुत ही पवित्र और पूजनीय माना जाता हैं हिंदू धर्म को मनाने वाले अधिकतर लोगो के घरों में तुलसी का पौधा जरूर लगा होता हैं। मान्यता हैं कि यह भगवान श्री विष्णु के अति प्रिय हैं ऐसे में इसे घर पर रखने और पूजा करने से घर में सुख शांति व समृद्धि का वास होता हैं व्यापार में तरक्की मिलती हैं घर में सकारात्मकता आने के साथ वास्तुदोष दूर होता हैं हर कार्य में सफलता प्राप्त होती हैं तो आज हम आपको तुलसी के पौसे से जुड़े कुछ खास वास्तुटिप्स बताने जा रहे हैं, तो आइए जानते हैं।

घर में तुलसी लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता हैं ऐसे में पति पत्नी में होने वाले लड़ाई झगड़े दूर हो जाते हैं घर के सदस्यों में भी प्यार बढ़ता हैं। अगर आपके बच्चे बात बात पर जिद्द करते हैं तो ऐसे में घर की पूर्व दिशा में तुलसी लानी चाहिए। साथ ही रोजाना उसके तीन पत्ते तोड़कर बच्चे को लिखना चाहिए। इससे उसका जिद्दीपन जल्दी दूर हो जाएगा। जिन लोगों की शाीद विवाह में रूकावटें आ रही हैं उन्हें तुलसी का पौधा घर के दक्षिण पूर्व दिशा में रखना चाहिए। साथ ही रविवार के दिन को छोड़ कर बाकी के दिनों में उस पर जल अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से विवाह के संयोग खुल जाते हैं।

व्यापार में तरक्की व आर्थिक स्थिति में सुधा लाने के लिए घर के पश्चिम दक्षिण में तुसी का पौधा लगाना अच्छा होता हैं साथ ही हर शुक्रवार को उसमें कच्चा दूध अर्पित करें। इससे तरक्की के मार्ग खुल जाते हैं और धन की परेशानी भी दूर होती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here