करता है घर का दरवाजा आवाज तो तुरंत करवा ले सही, नहीं तो होगा भारी नुकसान

0
140

जयपुर। घर का मेन दरवाजे हमेशा खास माना जाता है क्योकि घर के अंदर प्रवेश के ये ही मार्ग होता है। मेन दरवाजे से ही घर में सकारात्मक ऊर्जा व नकारात्मक ऊर्जा का भी प्रवेश इसी दरवाजे से होता है। घर का मेन दरवाजा घर में सुख समृद्धि और उन्नति का प्रवेश कराने का काम भी करता है। आज इस लेख में दरवाजे से जुड़े वास्तु के बारे में बाता रहें हैं। घर के दरवाजे के वास्तु से संबंधित इन दोषों को लेकर कोई गलती न करें ऐसा न करने पर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

  • वास्तु के अनुसार घर का मेन दरवाजा कभी भी आवाज नहीं करना चाहिये। दरवाजा खोलते और बंद करते समय अगर कोई आवाज नहीं आती। दरवाजे से निकलने वाली आवाज को अशुभ माना जाता है। अगर ऐसा होता है तो इसे तुरंत सही करवा ले।
  • घर का मेन दरवाजा हमेशा ही अंदर की ओर खुलने वाला बनाएं। अगर घर का दरवाजा बाहर की ओर खुलता है तो ऐसा होने पर घर में रोग और खर्चा बढ़ता है।

  • हमेशा इस बात का ध्यान रखें की घर का मेन दरवाजा जमीन पर रगड़ न खा रहा हो अगर ऐसा है तो इसे तुरंत सही करवा लें ऐसा होने पर घर में रुपये पैसे की परेशानी बनी रहती है।

  • घर के मेन दरवाजे पर कभी कोई पेड़, या खंभे की छाया नहीं पड़नी चाहिये, ऐसा होने पर घर में गरीबी आती है।
  • मेन दरवाजे के पास कभी भी कुड़ा- कचरा नहीं रखें, ऐसा करने पर घर के सदस्यों की उन्नति में रुकावट आती है। उनके करियर में बाधा आती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here