वास्तुटिप्स: झाड़ू से जुड़ी ये ग​लतियां ही मनुष्य को बनाती हैं कंगाल, ध्यान रखेंगे तो बचे रहेंगे

0
61

हर व्यक्ति के जीवन में वास्तुशास्त्र का विशेष महत्व होता हैं वही ऐसा माना जाता हैं कि वास्तु के नियमों का पालन कर मनुष्य अपने जीवन में सुख शांति ला सकता हैं। वही झाड़ू को वास्तु में बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता हैं, ऐसा कहते हैं कि झाड़ू का सही उपयोग घर में बरकत ला सकता हैं। तो आज हम आपको झाड़ू से जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

अधिकतर लोग पैसों की बचत के लिए झाड़ू के टूट जाने के बाद भी उसका इस्तेमाल करते रहते हैं। मगर वास्तु शास्त्र के मुताबिक यह बिल्कुल भी सही नहीं होता हैं घर या फिर आफिस में टूटे हुए झाड़ू को तुरंत ही बदल देना चाहिए क्योंकि इससे कई तरह की परेशा​नियां हो सकती हैं। वही यह बात तो आप हमेशा से ही अपने बुजुर्गों से सुनते चले आ रहे होगे कि झाड़ू को कभी भी खड़ा करके नहीं रखना चाहिए क्योंकि यह अपशगुन माना जाता हैं इसलिए झाड़ू को जमीन पर लेटाकर ही रखना चाहिए। जिससे आप किसी तरह के अपशगुन से बच सकते हैं।

वही आपको बता दें, कि झाड़ू को रखते वक्त इसकी दिशा का ध्यान रखना भी जरूरी होता हैं वही वास्तु के मुताबिक घर या फिर आफिस में झाड़ू को पश्चिम दिशा के किसी भी कमरे में रखना शुभ मान जाता हैं इससे घर में झाड़ू की वजह से किसी तरह की कोई नकारात्मक शक्ति का वास नहीं हो पाता हैं और खुशियों का माहौल घर में बना रहता है। घर में सुख शांति भी आती हैं।

broom tips

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here