भाग्य बदल देती हैं घर में रखी ये वस्तु

0
107

जयपुर। अगर घर में सुख-समृद्धि लाने के लिए घर में पूजा पाठ हवन आदि सब करवा लिए है और उसके बाद भी कोई लाभ नहीं मिल रह है। घर में फिर भी कोई सुख समृद्धि नहीं आ रही तो इसके लिए हम आपको बता रहें है घर में कुछ चीजें को रखने के बारे में जिससे घर में सुख-समृद्धि हमेशा के लिए बनी रहेंगी। बस घर में इस वस्तुओं को वास्‍तु के अनुसार सही दिशा में रखना जरूरी है।

  • घर में लाफिंग बुद्धा रखें जिससे आर्थिक संपन्नता हमेशा बनी रहेगी। घर के लिविंग रूम के मेन दरवाजे से थोड़ा साइड की ओर लाफिंग बुद्धा रखें। इस जगह पर लाफिंग बुद्धा रखने से घर में सुख और समृद्धि हमेशा बनी रहती है।

aquarium

  • घर में अगर एक्वेरियम रखते हैं तो ये सौभाग्य का सूचक माना जाता है। एक्वेरियम घर में पैसे, मान-सम्मान इनका प्रतीक माना जाता है। एक्वेरियम में गोल्डन फिश को जरुर रखें। एक्वेरियम को घर में ड्रॉइंगरूम में रखें अन्य किसी और जगह न रखें।

  • घर में कछुआ रखना शुभ माना जाता है। कछुए के घऱ में होने से जीवन में कामयाबी मिलने के साथ आर्थिक स्थिती में उन्नकी के साथ घर में खुशहाली आती है। कछुए को घर में उत्तर दिशा में इस प्रकार रखें की उसका मुह घर के अन्दर की ओर हो लेकिन घर में कभी भी कछुए को जोडें में न रखें।

  • घर के मेन दरवाजे में लाल रिबन में बंधे तीन सिक्के लटकाएं जिससे घर में धन और समृद्धि आती है। इस सिक्को को लगाते समय इस बात का ध्यान रखें की ये सिक्के अंदर की ओर होने चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here