वास्तुशास्त्र: वास्तु के इन नियमों का पालन करने से नहीं होती धन की कमी

0

आपको बता दें, हर व्यक्ति के जीवन में वास्तुशास्त्र का विशेष महत्व होता हैं वही ऐसा भी कहा जाता हैं कि अगर घर का वास्तु सही होता हैं तो घर परिवार में सुख शांति और समृद्धि का वास होता हैं। वही अगर आपको घर के वास्तु में कोई दोष होता हैं तो परिवार में हमेशा ही परेशानी बनी रहती हैं। वही वास्तु शास्त्र में बताए गए कुछ आसान से नियमों को अपनाकर कई तरह की परेशानियों से छुटकारा प्राप्त कर सकते हैं वास्तु के नियमों का पालन करने से धन संबंधी सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं वास्तु से जुड़ी कुछ खास नियम, तो आइए जानते हैं।

बता दें कि तिजोरी या फिर आलमारी में कीमती सामान और पैसे रखा जाता हैं वास्तु के नियम के मुताबिक तिजोरी के पास कभी भी झाड़ू या गंदा समान नहीं रखना चाहिए। झाड़ू को राहु का प्रतीक माना जाता हैं जो धन की हानि करवाता हैं। वही घर पर सकारात्मक ऊर्जा को बनाए रखने के लिए कम से कम सप्ताह में एक दिन पानी में नमक मिलाकर पोछा जरूर ही लगाना चाहिए। ऐसा करने से घर पर खुशहाली और सकारात्मक ऊर्जा का वास बना रहता हैं। वही पूजा स्थल का स्थान कभी भी शयनकक्ष में नही बनवाना चाहिए। ऐसा करने से घर में कलह और आर्थिक परेशानियों हमेशा ही बनी रहती हैं।

वही घर के ईशान कोण जिसे पूर्व उत्तर की दिशा भी कहा जाता हैं वहां पर किसी पात्र में नमक भरकर रखें। ऐसा करने से घर से आर्थिक परेशानियां हमेशा के लिए दूर हो जाती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here