घर में की गई ये गलती बढ़ाती है दूरियां पिता पुत्र के बीच

0
97

जयपुर। अक्सर हम घर में अंजाने में कुछ ऐसे काम कर देते है जिसके कारण घर में रहने वाले सदस्यों के मध्य रिश्तों में तनाव आने लगता है। इन तनाव के कारण अक्सर रिश्तों में दूरियां बढने के साथ साथ आपसी विश्वास भी कहीं गायब होने लगता है।

आज इस लेख में हम घर में अंजाने में की जाने वाली कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बात कर रहें हैं जिससे पिता पुत्र के रिश्तों में तनाव आने लगता है। पिता पुत्र के संबंध में दूरी के साथ ही अविश्वास भी बढने लगता है।

  • अगर हम घर में ईशान दिशा में  इलेक्ट्रॉनिक सामान या गर्मी पैदा करने वाली वस्तु रखते हैं तो इससे पिता पुत्र के रिश्ते में तनाव के साथ ही पुत्र पिता की कहीं बातों की अवज्ञा करने लगात है।

  • अगर घर के  ईशान कोण में कूड़ा रखने का स्थान बना है तो इसके कारण भी पुत्र, पिता से बैर भाव रखता है
  • अगर घर उत्तर व दक्षिण से संकरा व पूर्व व पश्चिम दिशा से लंबा हो तो इससे पिता-पुत्र के संबंधों में अक्सर अनबन की स्थिति बनी रहती है।

  • अगर बेडरुम में शीशा लगा है और उस शीशे में बेड दिखता है तो इससे घर में नेगेटिव ऊर्जा फैलती है। जिसके कारण घर में रह रहें सदस्यों के रिश्ते में तनाव आने लगता है।

 

  • घर में उत्तर-पूर्व दिशा में रसोई घर या शौचालय बना हुआ है तो इसके कारण पिता-पुत्र के संबंधों में तनाव आने लगता है। इसके साथ ही दोनों के स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पडने से बीमारियां घर करने लगती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here