रसोई की इस वस्तु से निकाले अपनी परेशानी का समाधान

0
299

जयपुर । घर की रसोई ऐसी जगह है जो केवल भूख ही शांत नहीं करती बल्कि जादू का पिटारा भी है। रसोई में बहुत सारी ऐसी चीजें होती रखी होती हैं, जिनके कई लाभ मिलते है। घरेलू औषधि से लेकर टोने-टोटके तक का सामान सब रसोई में मिलता है। रसोई से निकाल कर ऐसी ही एक वस्तु हम भी लेकर आये है। जिसके इन गुणों को बारे में अधिकतर लोग अनजान होगे। वे वस्तु है, फिटकरी। फिटकरी के बहुत सारे लाभ देखे जा सकते हैं। जीवन को सुखी और समृद्ध बनाने के लिए वास्तु में फिटकरी के कई उपाय बताए गए हैं। इनको अपनाने से कई परेशानियां से छुटकारा पाया जा सकता हैं। इस लेख में जानते है फिटकरी के उपाय के बारे में –

– घर या ऑफिस के किसी भी कोने में लगभग 50 ग्राम फिटकरी का टुकड़ा छुपा कर रखने से धन-वैभव में वृद्धि होती है। लेकिन समय समय पर इसे बदलते रहें।

– अगर घर में किसी को अक्सर ही डरावने सपनों आते है या कोई अनजाने भय से हर समय ग्रसित रहता है तो इससे बचने के लिए फिटकरी को काले कपड़े में बांधकर तकिये के पास रख लें।

– दुकान में लाभ कम हो रहा है तो काले कपड़े में फिटकरी बांधकर मेन गेट के ऊपर लटका दें। ऐसा करने से दुकान में ग्राहकों की संख्या बढ़ाने लगेगी।

– घर से हर तरह की नकारात्मक ऊर्जा का दूर करने के लिये वॉशरूम में छोटा सा फिटकरी का एक टुकड़ा हमेशा रखें, इससे महीने में एक बार बदल लें।

– रात को बेड के  नीचे एक गिलास में पानी के साथ फिटकरी के कुछ टुकड़े डाल दें। अगली सुबह उस पानी को पीपल के पेड़ पर चढ़ा दें। ऐसा करने से पारिवार के सदस्यों के बीच कलह दूर हो जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here