बाथरूम की ये गलती पडेगी भारी पूरे परिवार को, बचें इससे

0
67

जयपुर। हमारे घर के सारे सामान का सीधा असर हम पर पडता है। इसलिये अपने घर व अपने चारों ओर क्या होना चाहिए और क्या नहीं होना चाहिये, इस बात को  जानना भी आवश्यक है। इन सब को समझने के लिए हम फेंगशुई से सहायता ले सकते हैं। अगर घर में कोई दोष है तो इसका सीधा असर हमारी जिंदगी पर पडता है इसके कारण कई सारी परेशानी का सामना करना पडता है। आज इस लेख में फेंगशुई की कुछ जरूरी बातें जिसका असर हमारे जीवन पर सकारात्मक रुप से पडता है आपको बता रहें हैं।

  • फेंगशुई के अनुसार घर के दक्षिण-पश्‍चिम दिशा का संबंध प्रेम के रिश्तों से जुड़ा है। इसलिये इस दिशा में हमेशा अपने पूरे परिवार की प्यारी सी तस्वीर लगाएं जिससे हमेशा रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी।
  • बेडरूम के दक्षिण-पश्‍चिम कोने में पति-पत्नी को अपनी फोटो लगानी चाहिए जिससे पति पत्नी का रिश्ता हमेशा मधुर बना रहें।

  • घर में हम अक्सर बाथरूम के वास्तु पर ध्यान नहीं देते लेकिन बाथरुम में कोई भी वास्तु दोष होने पर इसका असर पूरे परिवार पर पड सकता है। इसलिये बाथरूम को वास्तु दोष से मुक्त रखने के लिए दरवाजे के ठीक सामने दर्पण न लगाएं। इसके साथ ही बाथरूम में एक से ज्यादा दर्पण ना लगाएं।

  • बाथरूम को हमेशा साफ रखें और बाथरूम में हमेशा नीले रंग की बाल्टी का प्रयोग करें। बाथरुम में बाल्टी को खाली न रखें इसमें पानी भरकर रखें।
  • फेंगशुई के अनुसार घर में तीन टांगों वाला मेंढक रखें। इसे घर के मेन दरवाजे के आसपास ही रखें। ऐसा करने से घर में सकारात्मक प्रभाव पडता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here