वैलेंटाइन डे स्पेशल: …तो इसलिए पाकिस्तान में नहीं मनाया जाता है ये प्यार भरा दिन

0
309

जयपुर। जैसा की आप जानते हैं कि हर साल 14 फरवरी को दुनिया भर में वैलेंटाइन डे मनाया जाता है। इश दिन को प्यार करने वाले लोगों के लिए बेहद खास दिन माना जाता है। वैले तो प्यार करने के लिए कोई समय तथा दिन निश्चित नहीं होता। लेकिन लोग हर साल वैलेंटाइन डे को प्यार के सबसे बड़े दिन के रुप में मनाया जाता है। इस दिन प्रेमी जोडे अपने प्यार का इजाहर करते हैं। तथा अपने पार्टनर के साथ किसी रोमांटिक जगह पर डेट पर जाते हैं। तथा अपने पार्टनर के साथ समय बिताते हैं। खास कर लोग अपने पार्टनर के साथ डेट पर जाने के लिए किसी पब्लिक जगह का ही चयन करते हैं। लेकिन कई देश ऐसे भी है जहां पर पब्लिक प्लेस पर कपल्स के जाने पर पाबंदी होती है। हमारा देश भी इनमें से एक हैं। लेकिन दुनिया में एक ऐसा देश भी है जहां पर कोर्ट ने वैलेंटाइन डे नहीं मनाने का आदेश जारी कर दिया है।

आपकी जानकारी के लिए बात दें कि वैसे तो दो प्यार करने वालों को कौन रोक सकता है। लेकिन भारत के पडौसी देश पाकिस्तान में कोर्ट ने एक नया नियम जारी किया है। जिसके अनुसार प्यार करने वाले लोग वैलेंटाइन डे नहीं मना सकते। बता दें कि पाकिस्तान में वैलेंटाइन डे मनाना पुर्ण रुप से प्रतिबंधित है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान में वैलेंटाइन डे मनाने पर पहले से ही रोक थी। लेकिन पिछले साल इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने आदेश जारी किया था कि ये इस्लाम की शिक्षा के खिलाफ है। इस लिए पाकिस्तान में वैलेंटाइन डे नहीं मनाया जाएगा।

बता दें कि सिर्फ कोर्ट ही नहीं पाकिस्तानी राष्ट्रपति ने भी देश के नागरिकों को चेतावनी दी है कि वे वैलेंटाइन डे सेलिब्रेशन से दूर रहें। क्योंकि यह मुस्लिम धर्म की परंपरा के खिलाफ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here