लीबिया में फंसे 500 भारतीय, सरकार ने कहा- जल्दी निकलो

0
77
Shushma Swaraj

जयपुर। लीबिया के त्रिपोली में तेजी से बिगड़ते हालातों को देखकर अब सरकार में अलर्ट जारी कर दिया है वहीं इस मामले को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर लीबिया की राजधानी त्रिपोली में फंसे भारतीयों को जल्द से जल्द वहां से निकालने की सलाह दी है और वहां से निकालने के लिए इंतजाम करने की बात उन्होंने कही है.

डीजे से भारी निकासी और यात्री प्रबंध के बाद भी त्रिपोली में करीब 500 से ज्यादा भारतीय फंसे हुए हैं वहीं त्रिपोली में हालत तेजी से बिगड़ रहे हैं जिसके कारण उन सब से भारतीयों को लेकर जनता लगातार बढ़ रही है वहीं विदेश मंत्री ने इस बात की अपील करी है कि फिलहाल उड़ाने चालू है इसलिए जिन लोगों के रिश्तेदार और दोस्त त्रिपोली में फंसे हैं उन्हें जल्द से जल्द छोड़ने के लिए कहे.

वहीं आपको बता दें कि इस पूरे मामले को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट करते हुए कहा कि दिव्य से भारतीयों को निकालने के लिए बड़े पैमाने पर कैंपेन चलाया जा रहा है और वहां की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया गया है लेकिन इसके बावजूद त्रिपोली में 500 से ज्यादा भारतीय फंसे हुए हैं इसके अलावा सुषमा स्वराज ने कहा कि त्रिपोली में हालत तेजी से बेहतर होते जा रहे हैं फिलहाल विमानों का संचालन शुरू कर दिया गया है वहीं इसके चलते सभी लोगों से यह निवेदन किया जा रहा है कि वह अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से त्रिपोली से जल्द से जल्द छोड़ने को वरना बाद में हमको वहां से निकाल नहीं पाएंगे.

लीबिया के प्रधानमंत्री फसल श्रीजा ने हफ्तार पर तख्तापलट का प्रयास करने का आरोप लगाया है और इसके अलावा कहा है कि विद्रोहियों को सुरक्षाबलों का सम्मान भी करना होता है. इसके अलावा आपको बता दें कि लंबे समय तक लीबिया पर शासन करने वाले शासक मुअम्मर गद्दाफी के 2011 में सत्ता से बेदखल हो जाने के बाद और उन्हें मार दिए जाने के बाद से ही लीबिया में हिंसा और राजनीतिक अस्थिरता का माहौल बना हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here