उत्तराखंड : राहत कार्य में जुटा हेलीकॉप्टर क्रैश, तीन की मौत

0
42

जयपुर। उत्तराखंड में बाढ़ प्रभावित इलाकों तक राहत का काम पहुंचाने के लिए जुटाई क्यारी कॉप्टर बुधवार को बिजली के तारों में फंसकर दुर्घटना का शिकार हो गया मीडिया में ही जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि हादसा उस वक्त हुआ जब यह हेलीकॉप्टर राहत सामग्री लेकर राज्य के उत्तरकाशी जिले में मोरी से मोदी की तरफ जा रहा था.

आपको बता दें कि इस दुर्घटना में हेलीकॉप्टर पर सवार तीन लोगों की मौत हो गई है वहीं दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद शवों को बरामद करने के लिए भारत तिब्बत पुलिस बल का एक दल मौके पर पहुंच गया और इसी के बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस दुर्घटना पर दुख जताया है भाई और मृतकों के परिजनों के लिए 15 15लाख  रुपए के मुआवजे का ऐलान भी किया है.

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से लगातार मुस्लिम बारिश के चलते उत्तराखंड के कई जिलों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. जिसके चलते इसके अलावा पिछले रविवार को उत्तरकाशी मेमोरी क्षेत्र में बादल फटने की वजह से बड़े पैमाने पर मकानों में नुकसान पहुंचा था.

आपको बता दें कि लगातार इन जगहों पर इस बार मानसून में कई जगह पर बाढ़ का प्रभाव इधर आ गया इसके बाद से लगातार अब यह कोशिश करी जा रही थी कि राहत कार्य लगातार पहुंचाई जाए और इसी को लेकर एक हेलीकॉप्टर अब हादसे का शिकार हो गया है और इसमें क्रैश में से 3 लोगों की मौत हुई है आपको बता दें कि राहत कार्य हालांकि अभी भी जारी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here