अस्थि विसर्जन पर राजस्थान और उत्तराखंड सरकार में सहमित, चलेंगी फ्री बसें

0

राजस्थान में लॉकडाउन लागू होने के बाद दिवंगत हुए लोगों की अस्थियों के विसर्जन को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। अब राजस्थान और उत्तराखंड सरकार में अस्थि विसर्जन के लिए विशेष बसें चलाने पर सहमित बन गई है। गहलोत सरकार ने इन विशेष बसों को निशुल्क चलाने का ऐलान किया है।

अधिकारियों की मानें तो राजस्थान में गहलोत सरका के आग्रह के बाद उत्तरा खंड सरकार ने अस्थि विसर्जन के लिए बसों के संचालन को लेकर सहमति दी है। इससे अब शोक संतप्त परिजन दिवंगत जनों की अस्थि विसर्जन स्थलों पर ले जाकर कर सकंगे।

इस संबंध में उत्तर प्रदेश सरकार राजस्थान सरकार उत्तर प्रदेश सरकार से भी सहमति लेने की कोशिश कर रही है। गहलोत सरकार की पहल पर अब अस्थि विसर्जन के लिए किसी भी परिवार के दो या तीन लोग इन विशेष बसों के जरिए यात्रा निशुल्क कर सकेंगे।

अशोक गहलोत की ओर से शुक्रवार की गई समीक्षा बैठक से ये जानकारी सामने आई है। अतिरिक्त मुख्य सचिव सुबोध अग्रवाल ने बैठक में कहा कि अब राजस्थान से हरिद्वार और अन्य अस्थि विसर्जन स्थलों के लिए रोजोना चार से पांच बसों को संचालन किया जाना है।

निशुल्क स्पेशल चलने वाली बसें राज्य के संभागीय मुख्यालय से और उसके बाद जरूरत के  हिसाब से जिला मुख्यालयों से संचालित की जाएंगी। गौरतल हैं कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस बारे में ऐलान किया था कि अस्थि विसर्जन के लिए बसों का संचालन किया जाएगा। इसके लिए उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश सरकारों से बात कर ये कदम उठाया गया है।

Read More….
लॉकडाउन में खुले कारोबार तो कंपनियों पर क्यों पड़ी राजस्व की मार
Eid Ul Fitr 2020: जानिए चांद के दीदार के बाद इस दिन मनाई जाएगी ईद….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here