उत्तर प्रदेश : सपा युवजन सभा ने योगी का पुतला फूंका

0
224

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र नेताओं पर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा किए जा रहे दमनात्मक कार्रवाई के विरोध में मंगलवार को जौनपुर-केराकत मार्ग पर स्थित सेवईनाला चौराहे पर जोरदार प्रदर्शन किया गया। इस दौरान समाजवादी युवजन सभा के जिला सचिव ऋषि यादव के नेतृत्व में सैकड़ों युवाओं ने मुख्यमंत्री के प्रतीक स्वरूप पुतला फूंककर नारेबाजी किया।

युवा नेता ऋषि यादव ने कहा, “बेईमान योगी सरकार ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के होस्टल वाश आउट मुद्दे पर आंदोलनरत छात्रों पर दमनात्मक कार्रवाई करते हुए न सिर्फ 307 जैसी अन्य आपराधिक धारा लगाया, बल्कि उन्हें इलाहाबाद से बाहर चित्रकूट, जौनपुर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, कौशाम्बी के कारागार में स्थानांतरित करके अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है।”

यादव ने कहा कि यह अत्यंत ही निंदनीय है। भाजपा सरकार में जरा सी भी शर्म बची हो तो सभी छात्र नेताओं को इलाहाबाद के कारागार में एक साथ रखकर शिष्टाचार व्यवहार करे और इसके साथ ही छात्र नेताओं पर लगाए गए गंभीर धाराओं का मुकदमा तत्काल वापस ले, अन्यथा अब बड़ा जनांदोलन होगा जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार व विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी।

सयुस के जिला सचिव ऋषि यादव के नेतृत्व में प्रदर्शन करने वालों में नितेश, मोनू, भीम, मुन्ना, सुजीत, शुभम, धनुषधर, अभिषेक, सुनील, सचिन, सतेन्द्र, विपिन सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

उत्तर प्रदेश आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here