उत्तर प्रदेश : मुलायम और अखिलेश ने भाजपा पर साधा निशाना

0
74

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के नसीरपुर में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कारगिल युद्ध शहीद ब्रजलाल की प्रतिमा का अनावरण किया। दोनों नेताओं ने प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला। अखिलेश ने बुलंदशहर की घटना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा, “यह घटना सरकार की ‘ठोको नीति’ का नतीजा है। मुख्यमंत्री सदन में कहते हैं- ठोक दो! बुलंदशहर और लखनऊ में देख लो किसको ठोक दिया। यही मुख्यमंत्री रहें, तभी हम 300 सीटें जीतेंगे। लोकसभा चुनाव आ रहा है। लोगों को भाजपा जैसी पार्टियों से सावधान रहने की जरूरत है।”

उन्होंने कहा कि भाजपा ने सेना का अपमान किया। जहां जवान दुखी हैं, वहीं किसानों को बुरे हाल पर लाकर छोड़ दिया। भाजपा की साढ़े चार साल की सरकार के दौरान 350 सैनिक शहीद हुए हैं। अब ये लोग उनकी शहादत की बात नहीं करते। प्रधानमंत्री मोदी ने एक के बदले दस सिर लाने का वादा किया था। कहां गया वो वादा? वन रैंक वन पेंशन पर भी कुछ काम नहीं किया। रक्षा विभाग का बजट कम कर बुलेट ट्रेन चलाने की तैयारी कर रहे हैं। अब देश को बुलेट ट्रेन की नहीं, फौजी को बुलेटफ्रूफ जैकेट चाहिए।

सपा मुखिया ने कहा कि भाजपा ने चुनाव में कहा था कि आलू किसानों को राहत देंगे। खाद कितनी महंगी हो गई। उज्‍जवला के चूल्हे दुबारा नहीं चले। कांग्रेस की महंगाई को भाजपा ने आसमान में पहुंचा दिया। कौन गरीब एक हजार रुपये में सिलिंडर लेगा? मोदी खुद तो विदेश घूमते हैं, लेकिन बेरोजगार युवा जगह-जगह धक्के खा रहे हैं।

अखिलेश ने कहा, “मैं नेताजी का आभार जताता हूं कि आप अपनों के बीच आए हैं। हम ब्रजलाल यादव के शौर्य को नमन करते हैं। पहले शहीदों का सामान लेकर फौज घर आती थी। नेताजी ने फैसला बदला, अब शहीद को घर लाया जाता है। यदि धैर्य सीखना है तो फौजियों से सीखिए। वर्तमान सरकार ने फौज को भी राजनीति में जोड़ दिया है। नेताजी ने फैसला किया कि सरकार की तरफ से शहीद के परिवार को मदद देंगे। हमने 20 लाख रुपये की मदद दी।”

वहीं, मुलायम सिंह यादव ने कहा, “बहुत दिनों के बाद इस इलाके में आया हूं। यहां हर गांव में सभाएं की हैं। आज खुशी है कि आज की सभा सबसे बड़ी है। नेताओं को समझना चाहिए, संकल्प लेना चाहिए कि यहां की जनता की समस्याओं का हल करना है। हम सब आपके पत्र पर काम करेंगे। यह चुनाव महत्वपूर्ण हो गया है। भाजपा हर कोने में पैसा खर्च कर रही है। इसके जवाब में आप सभी को पसीना बहाना है।”

उन्होंने कहा, “अखिलेश को इस बार के चुनाव में बहुत मेहनत करनी है। भाजपा की सरकार कुछ भी कर सकती है। अब आप सभी को यहां से संकल्प लेकर जाना कि भाजपा की सरकार हटानी है। इस सरकार में किसी को कुछ नहीं मिला। समाजवादी पार्टी ने सभी वर्गो के लिए काम किया। भाजपा सिर्फ अपने लिए काम करती है।”

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस


SHARE
Previous articleआईएसएल-5 : टॉप-4 में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेंगे हाईलैंर्ड्स (प्रीव्यू)
Next articleXiaomi Redmi Note 5 Pro: को अब सिर्फ 5,799 रुपये की कीमत में खरीदने का मौका
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here