यूपी सरकार का बड़ा फैसला! शॉपिंग मॉल में खुलेंगी शराब की दुकानें….

0

उत्तर प्रदेश सरकार ने शॉपिंग मॉल्स में शराब बेचने को मंजूरी प्रदान की है। अब शॉपिंग माल्स में विदेशी शराब, वाइन और बीयर बेचने को लेकर यूपी कैबिनेट ने फैसला किया है।

मौजदू दौर में विदेशी शराब की बिक्री फुटकर दुकानों और मॉडल शॉप्स में होती है। इससे पहले विदेशी शराब की फुटकर बिक्री का मॉल में प्रावधान नहीं था। अब मॉल्स में सील्ड बोतलों में विदेशी शराब की बिक्री के लिए लाइंसेस जारी किए जाएंगे।

सरकार की ओर से जारी शराब के लिए ये लाइसेंस किसी भी पात्र व्यक्ति, भागीदारी फर्म, कंपनी या फिर सोसाइटी द्वारा प्राप्त किए जा सकेगें। मॉल में शराब की खुलने वाली दुकानों का न्यूनतम प्लिंथ एरिया 10 हजार वर्ग फीट होना चाहिए।

इसके तहत डिमार्टमेंटल स्टोर्स, हाइब्रिड हाइपार मार्केट या सुपर मार्केट शामिल हैं। प्रीमियम रिटेल वेंड में न्यूनतम 500 वर्ग फीट का कार्पेट एरिया होना चाहिए। इनमें ग्राहकों को प्रवेश करने की सुविधा अच्छे से मिल सकेगी। साथ ही अपनी इच्छा के अनुसार शेल्फ ब्रांड चुनने की सुविधा रहेगी।

मॉल में शराब की खुलने वाली दुकान सुसज्जित शेल्फ और वातानुकूलित होनी चाहिए। इसके चलते विभिन्न तरह के ब्रांड शेल्फ में व्यवस्थित ढंग से प्रदर्शित किए जाएंगे। गौरतलब है कि कोरोना संकट को लेकर देश में 25 मार्च से देशव्यापी लॉकडाउन लागू है। अब लॉकडाउन के चौथे चरण में उद्योग धंधों और कारोबार को फिर से खोला गया है। इस बीच शराब की दुकानों को खोलने की राज्य सरकारों को छूट दी गई है।

Read More….
लॉकडाउन में खुले कारोबार तो कंपनियों पर क्यों पड़ी राजस्व की मार
Eid Ul Fitr 2020: जानिए चांद के दीदार के बाद इस दिन मनाई जाएगी ईद….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here