उत्तर प्रदेश : हुड़दंगियों ने पुलिस की गाड़ी तोड़ी, बाइकों में लगाई आग, जानिए पूरा मामला !

0
58

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में के करियांव बाजार में रंग खेलने में हुआ विवाद दो गुटों में आगजनी और हिंसा में बदल गया। उपद्रवियों ने डायल-100 गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया और पुलिस वालों को भी घेर लिया गया। शनिवार को हुई इस घटना में पांच बाइकों को आग के हवाले कर दिया गया। शांति एवं सुरक्षा को लेकर इलाके में पीएसी की तैनाती की गई है। पुलिस ने दो दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी विशाख और पुलिस अधीक्षक सचिंद्र पटेल ने मामले की जांच के आदेश के साथ दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। अफसरों ने स्थिति नियंत्रण में बताई है। लेकिन दोषियों के खिलाफ कड़ी कारवाई का निर्देश दिया है।

पुलिस के अनुसार, होली की सुबह यानी शुक्रवार को रमयनपुर गांव स्थित ब्राह्मड्ढण बस्ती का एक युवक सामान लेने करियांव बाजार आया था। उसी दौरान बाजार के कुछ युवकों द्वारा उस पर रंग फेक दिया गया, जिसका युवक ने विरोध किया। इस वजह से दोनों पक्ष के बीच कहासुनी बढ़ गई और मामला बड़े लोगों तक जा पहुंचा।

देर शाम पुलिस जब मौके पर पहुंची तो किसी तरह मामला शांत कराया। दूसरे दिन शनिवार की सुबह रमयनपुर गांव का ही एक दूसरा युवक करियांव बाजार आया तो शुक्रवार को हुए वाद विवाद को लेकर कुछ व्यापारियों ने युवक को बुरी तरह पीट दिया। युवक को मारे-पीटे जाने की सूचना पर रमयनपुर गांव के लोग आक्रोशित हो गए।

वहां से कुछ लोग बाइक से घटना की जानकारी लेने के लिए करियांव बाजार आए तो स्थानीय व्यापारियों ने उन्हें घेरकर पीटना शुरू कर दिया। व्यापारियों के आक्रोश को देख उपरोक्त लोग बाइक छोड़कर किसी तरह जान बचाते हुए भाग निकले तथा इसकी जानकारी मोढ़ पुलिस चौकी व डायल 100 को दी गई।

डायल-100 मौके पर पहुंची तो व्यापारियों ने उसे भी अपना निशाना बनाते हुए उस पर पथराव कर छतिग्रस्त कर दिया। यह बात पुलिस महकमें में पहुंचने पर प्रशासन हरकत में आ गया। इसी दौरान वहां पर गये सिपाही स्वतंत्र सिंह को भी व्यापारियों ने घेर लियाए लेकिन पास के ही एक व्यक्ति द्वारा इसका विरोध करने पर सिपाही किसी तरह से बच सका।

मौके पर प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार पांडेय, क्षेत्राधिकारी सहित भारी संख्या में पुलिस व पीएसी ने पहुंचकर स्थिति को संभाला। इस बीच उपद्रवी तत्व वहां से पुलिस को देख भाग निकले। पुलिस ने मौके से मिले लगभग दो दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर कोतवाली ले गई। बाजार में पूरी तरह से सन्नाटा जहां पसरा रहा। आरोपी लोगों के घर के सदस्य घर छोड़कर भाग निकले।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here