उत्तर प्रदेश: धार्मिक स्थल, मॉल-रेस्तारां के लिए नई गाइडलाइन, ये बरतनी है सावधानी

0

उत्तर प्रदेश में धार्मिक स्थल, मॉल और रेस्टोरेंट खोलने को लेकर गाइडलाइन जारी की गई है। राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों में कहा है कि धार्मिक स्थलों पर पांच से ज्यादा लोग एकत्रित नहीं हो सकते हैं। वहीं कोरोना से बचने के उपायों को लेकर ऐलान करना अनिवार्य है।

रेस्टोरेंट के अंदर मैन्यू कार्ड डिस्पोजेबल रहे। कस्टमर्स के बाहर जाने के बाद हर टेबल सैनिटाइज करना होगा। कस्टमर्स के बीच 6 फीट का फासला होना चाहिए। रेस्टोरेंट में 5 से ज्यादा लोगों के जमावड़े पर रोक रहेगी। स्टाफ सहित अन्य लोगों को भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है। खाना ऑर्डर करने और पेमेंट करने का कॉन्टैक्टलेस मोड रहे।

रेस्टोरेंट्स के स्टाफ के कोरोना के लक्षण नहीं पाए जाने पर ही काम पर रखा जाए। उम्रदराज, पहले से बीमार, प्रेग्नेंट महिलाओं को काम पर बुला रहे हैं तो फ्रंट लाइन वर्क में नहीं लगाएं। रेस्टोरेंट में काम करने वाले स्टाफ को हर वक्त मास्क लगाना जरूरी है।

धार्मिक स्थलों पर भी पांच लोगों से ज्यादा इकट्ठे नहीं हो सकते हैं। धार्मिक स्थल खोले जाने को लेकर जारी गाइड लाइन के तहत कई पाबंदियों का पालन करना होगा। कोरोना संकट के बीच मंदिरों में दर्शनों के लिए लगने वाली कतारें नहीं लग सकेगी। धार्मिक स्थलों पर भीड़ नहीं जुटने को लेकर सख्त पाबंदी है। एक-दूसरे के बीच 6 फीट से ज्यादा की दूरी रखना जरूरी है। धार्मिक स्थलों में प्रवेश करने वाले श्रद्धालुओं की थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था होनी चाहिए। सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य हैं।

Read More…
देश में कोरोना का कहर जारी! अब तक 2 लाख 36 हजार से ज्यादा मामले हुए
अमेरिका: अश्वेत जॉर्ज को श्रद्धांजलि देने उमड़े हजारों लोग, राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ केस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here