उत्तर प्रदेशः मिड डे मील में स्कूली बच्चों को हल्दी मिले पानी के साथ चावल देने का आरोप

0
444

जयपुर। उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में मिलने वाले मिड डे मील की सच्चाई एक बार फिर मीडिया के जरिए सामने आ गई है.

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक सरकारी स्कूल में बच्चों को मिड-डे मील में कथित तौर पर पानी में हल्दी डालकर चावल परोसने का मामला अब सामने आया है और इसी मामले को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी लगातार वायरल हो रहा है.

यह मामला सीतापुर जिले के पिसावां ब्लाक के पिपरिया गांव का बताया जा रहा है और मीडिया में जानकारी के अनुसार बीच परिया गांव के प्राइमरी स्कूल में शनिवार को मैन्यू के मुताबिक बच्चों को सब्जियों के साथ चावल परोसा जाना था लेकिन ऐसा नहीं हुआ ऐसे में आरोप है कि इसकी वजह बच्चों को बिना कोई सब्जी डाले हल्दी पानी मिला दिया गया और चावल परोस दिए गए वहीं पानी में सब्जी नहीं थी और अच्छी तरीके से पकाया भी नहीं गया था.

इसके अलावा आपको बता दें कि इस घटना के साथ वायरल हुए वीडियो में बच्चों को हेल्दी मिले पानी के साथ चावल खाते हुए देखा जा रहा है हालांकि मौके पर पहुंचे जिला बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने इन आरोपों से इनकार कर दिया है और बताया है कि बच्चों को चावल और सब्जियां परोसी गई थी.

वहीं इस मामले पर संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी अजय कुमार अजय कुमार को मौके पर जांच के लिए भेज दिया था इसके बाद भी ऐसे और एसडीएम बृजमोहन सी हैं स्कूल पहुंचे और मामले की जांच करी और छात्रों के बयानों को भी दर्ज किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here