उत्तर प्रदेशः मिड डे मील के एक लीटर दूध में एक बाल्टी पानी मिलाकर 85 बच्चों को पिलाया

0

जयपुर। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में एक स्थानीय स्कूल के अंदर मिड डे मील योजना के तहत मिलने वाले दूध में कथित तौर पर बताया जा रहा है कि 1 लीटर दूध को एक बाल्टी में मिलाकर करीब 85 बच्चों को पिलाने का मामला सामने आया है।

आपको बता दें कि इस मामले को लेकर इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार यह घटना सोनभद्र के कोटा गांव के सलाई बनावा प्राथमिक स्कूल की है। और सोशल मीडिया पर वायरल हुई घटना से संबंधित एक वीडियो में देखा जा रहा है कि किस तरीके से 1 प्राथमिक स्कूल में एलुमिनियम के एक बड़े से कंटेनर में रखें गर्म पानी में रसोइयों ने 1 लीटर दूध मिलाते हुए दिख रही है और इसके बाद वही दूध बच्चों को दिया जा रहा है।

वह इसके अलावा आपको बता दें कि यह मामला उजागर होने के बाद इस मामले को लेकर असिस्टेंट बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जांच की बात कही है और कहा है कि इस मामले को लेकर जांच के आदेश को जारी कर दिया गया है और दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की बात भी कही जा रही है।

वही आपको बता दें कि इन सब के साथ साथ असिस्टेंट बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कहा है कि उन्हें बताया गया कि दूध उपलब्ध नहीं था तो स्कूल प्रशासन द्वारा उन्हें संतुलित मात्रा में दूध पिलाने के लिए कहा गया। उन्होंने कहा कि उन्हें यह बताया गया कि दूध लाया जा रहा है लेकिन इसी बीच में यह तस्वीर ली ली गई।

वहीं इसके साथ-साथ यह भी बताया जा रहा है कि इस मामले को लेकर 2 शिक्षा मंत्रियों को बर्खास्त भी कर दे गया है शिक्षामित्रों को बर्खास्त करने की बात एनडीटीवी के द्वारा बताई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here