उस्मान ख्वाजा ने 302 गेंद खेल मचाया तहलका,अंतिम ओवर तक चला मैच,70 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा

यूईए में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया टेस्ट मैच बेहद ही रोमांचक रहा है। जहां किसी भी टीम के पक्ष में जीत नहीं गई और मैच टक्कर का रहा । बता दें की इस मैच की चौथी पारी में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 462 का लक्ष्य मिला था ।

0
66

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) ।यूईए में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया टेस्ट मैच बेहद ही रोमांचक रहा है। जहां किसी भी टीम के पक्ष में जीत नहीं गई और मैच टक्कर का रहा । बता दें की इस मैच की चौथी पारी में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 462 का लक्ष्य मिला था ।  पर फिर मैच के पांचवे दिन से मेहमान टीम ने 136/3 से आगे खेलना शुरु किया । और उसे जीत के लिए 326 रन बनाने थे। पर पाकिस्तान को जीत के लिए 7 विकेट चाहिए थे। बता दें की ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा ने करीब पूरे दिन खेलते हुए टीम की हार टाल दी।

  ख्वाजा ने 302 गेंद में 141 रन की ऐतिहासिक पारी केल टीम को हार से बचाने का काम किया है। बता दें की दोनों टीमों के बीच यह मैच ड्रॉ रहा। गौरतलब है की उस्मान ख्वाजा का एशिया कप में पहला शतक है। दिन के अंतक ऑस्ट्रेलिया ने 139.5 ओवर में 362 /8 पर बनाया और वह मैच को बचाने में सफल रही ।

मैच के अंतिम ओवर तक पाकिस्तानी गेंदबाजों ने पूरी कोशिश की पर वह ऑस्ट्रेलिया को ऑलआउट नहीं कर पाई । बता दें की उस्मान ख्वाजा का 141 रन का स्कोर पिछले 70 साल में किसी भी विदेशी बल्लेबाज का एशिया कप में बेस्ट स्कोर रहा है ।

बता दें की इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया द्वारा खेले 139.5 ओवर चौथी पारी में मैच ड्रॉ एशिया कप में तीसरे स्थान पर रहा है। गौरतलब है कि  पहले  पाकिस्तान की पारी ने ऑस्ट्रेलिया  ने जमकर प्रदर्शन किया था । जिसके बाद माना जा रहा था कि  ऑस्ट्रेलिया  यह मैच गंवा सकती है  पर ऐसा नहीं हुआ।

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेले गए इस मैच को लेकर आप भी अपनी राय कमेंट बॉक्स में  दे सकते हैं 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here