इस चीज का उपयोग फिर से कर देगा आपको घने बाल

लड़का हो या लड़की हर कोई इस परेशानी से जुंझ रहा है की उनके बाल काफी पतले हो रहे हैं और गिरते ही जा रहे हैं जिसकी वजह से वह गंजेपन का शिकार हो रहे हैं

0
169

जयपुर । आज कल प्रदूषण इतना बढ़ गया है की यह हमारे स्वास्थ्य के साथ साथ यह हमको और भी कई तरह से प्रभावित करता है ।  आज कल का खानपान भी  इतना मिलावटी हो चला है की यह भी हमको स्वस्थ नही रहने देता और तो और इसका असर बीमारियों के साथ तो नज़र आता ही यह हमारी स्किन और बालों पर भी साफ दिखाई देता है । आज कल जिसको भी देखों बाल गिरने की परेशानी से परेशान है । लड़का हो या लड़की हर कोई इस परेशानी से जुंझ रहा है की उनके बाल काफी पतले हो रहे हैं और गिरते ही जा रहे हैं ।…………..

आज हम बात कर रहे हैं इसी बारे में कुछ खास । जी हाँ आज हम इस अंक में सबे बड़ी परेशानी गंजापन जो आज हर किसी को परेशान किए हुए है और बहुत ही छोटी उम्र में ही हमको बुजुर्ग बनाए हुए है जिसकी वजह से हमको शर्मिंदगी का भी सामना करना पड़ता है साथ ही बहुत असहजता का सामना करना पड़ता है इसका हल आपके लिए ले कर आए हैं । आइये जानते हैं  की कैसे आप इस परेशानी से निजात पा सकते हैं ।

बालों के गिरने का गंजे पन का कारण बहुत कुछ हो सकता है जैसे तनाव , कमजोरी , बीमारी , डेंड्रफ या कभी दवाओं का सेवन करना प्रदूषण का असर यह सब होने के कारण भी बाल गिर सकते हैं आपको गंजापन दे सकते हैं ।

इससे बचाव और बालों को फिर से वापस पहले जैसा बनाने के लिए आपको करना यह है की :-

आपको गीले बालों में बहुत ज्यादा और बार बार कंघी करने से बचना है ।

बालों को झड़ने से बचाने के लिए धूप से बचाएं ।

बहुत ज्यादा गरम पानी से बाल ना धोएँ । साथ ही यह भी ध्यान रखें की शेम्पू ठीक से बालों से निकाल गया हो ।

बालों में रात को सोने से पहले या फिर बाल धोने से 1 घंटे पहले बादाम या नारियल के तेल में विटामिन ई का केपसूल दाल कर बालों की जड़ों में लगाएँ यह आपके बाल घने बनाता है और नए बालों को उगाने  में मदद करता है ।

बालों को बहुत ज्यादा रगड़ कर कभी भी ना पोंछे यह आपके बालों के टूटने का सबसे बड़ा कारण है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here