अमेरिका के 24 सांसदों ने राष्ट्रपति ट्रंप से की मांग, चीनी ऐप्स पर लगाएं बैन

0

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की रिपब्लिकन पार्टी के 24 सांसदों ने उन्हें चिट्ठी लिखकर चीनी ऐप्स को बेन करने की मांग की है। इन सांसदों ने कहा है कि भारत ने चीन के खिलाफ एक सख्त कदम उठाकर रास्ता दिखाया है। इसके चलते अब अमेरिकी सरकार को भी ऐसा सख्त कदम उठाने की जरूरत है। विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने पिछले दिनों कहा था कि अमेरिका चीनी ऐप्स पर बैन लगाने पर विचार करने में लगा है।

ट्रंप को लिखे पत्र में सांसदों ने भारत सरकार का जिक्र किया है। पत्र के अनुसार, भारत ने सुरक्षा कारणों के चलते 60 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगाकर चीन को करारा झटका दिया है। अमेरिका को भी यही करना चाहिए। सांसदों ने कहा कि चीनी मोबाइल एप्लीकेशन अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा बनते जा रहे हैं। सांसदों ने कहा कि चीन की कम्युनिस्ट पार्टी इन ऐप्स के माध्यम से अमेरिका में घुसपैठ करने में लगी है।

इन ऐप्स के जरिए टिकटॉक जैसे मशहूर ऐप डाटा कलेक्शन करते हैं। इसके बाद इनका इस्तेमार अपने हितों को साधने में करते हैं। इनके लिए कानूनी बदलाव को लेकर अपील भी की गई है।

चिट्ठी के जरिए सांसदों ने कहा है कि अब वक्त आ गया है कि जब अमेरिकी नागरिकों और संस्थानों के हितों को सुरक्षित किया जाए। ट्रंप प्रशासन से उन्होंने मांग की है कि इस बारे में सख्त कदम उठाए जाएं। इसके लिए भारत ने मिसाल कायम की है। उसने जून के महीने में 60 चीनी ऐप्स को बैन कर दिया।

Read More….
Corona ने तोड़ सारे रिकॉर्ड, एक दिन में मिले 32 हजार से ज्यादा नए केस
Rajasthan: पायलट के सामने आने का इंतजार, बागियों को साधते नजर आ रही कांग्रेस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here